Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार ठोका दूसरा शतक, तोड़ दिया सहवाग का रिकॉर्ड

David Warner Century Australia vs Pakistan ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दूसरी सेंचुरी ठोक दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 04:00 PM (IST)
डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार ठोका दूसरा शतक, तोड़ दिया सहवाग का रिकॉर्ड
डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार ठोका दूसरा शतक, तोड़ दिया सहवाग का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। David Warner Century Australia vs Pakistan: मेजबान ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। एडिलेड के मैदान पर ये टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट है जो पिंक गेंद से खेला जा रहा है। इसी मुकाबले की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शतक जड़ा है। पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में डेविड वार्नर की ये लगातार दूसरी सेंचुरी है।

loksabha election banner

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 156 गेंदों में 12 चौकों की मदद से शतक बनाया है। इस दौरान वार्नर का स्ट्राइकरेट 64.10 का था। इसी सीरीज के पहले मैच में डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 154 रन की पारी खेली थी, जिस मैच को कंगारू टीम ने पारी के अंतर से जीता था। हालांकि, इस सीरीज से पहले डेविड वार्नर एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, लेकिन अपने सरजमीं पर पहुंचते ही वे आग उगलने लगे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पांचवां शतक

33 वर्षीय डेविड वार्नर का ये टेस्ट क्रिकेट में 23वां शतक है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर के बल्ले से ये पांचवां शतक निकला है। इस मामले में वार्नर ने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है, जिन्होंने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ कुल 5 टेस्ट शतक जड़े थे। हालांकि, एलेन बॉर्डर और ग्रेग चैपल ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 6-6 शतक जड़ने का कीर्तिमान स्थापित किया।

सहवाग छूट गए पीछे

वहीं, वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा 23 टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।इस मामले में डेविड वार्नर ने भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर 22 शतक जड़े थे। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में डेविड वार्नर ने 10 पारियों में कुल 95 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ दो पारियों में उन्होंने 250 से ज्यादा रन बना लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.