Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने ठोका तूफानी शतक, टीम इंडिया के खिलाफ फिंच के साथ मिलकर बनाया रिकॉर्ड

David Warner Century ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में तूफानी शतक जड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 07:59 PM (IST)
डेविड वार्नर ने ठोका तूफानी शतक, टीम इंडिया के खिलाफ फिंच के साथ मिलकर बनाया रिकॉर्ड
डेविड वार्नर ने ठोका तूफानी शतक, टीम इंडिया के खिलाफ फिंच के साथ मिलकर बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। David Warner Century: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2020 का आगाज शतक के साथ किया है। भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में तूफानी शतक जड़ा। मुंबई के वानखेड़े पर डेविड वार्नर के बल्ले से शतकीय पारी निकली, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिहाज से काफी अहम रही।

loksabha election banner

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 18वां शतक महज 88 गेंदों में पूरा किया, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे। डेविड वार्नर का स्ट्राइकरेट शतकीय पारी तक 113.64 का रहा। पिछली 8 पारियों में डेविड वार्नर के बल्ले से ये चौथा शतक निकला है। इससे पहले तीन शतक डेविड वार्नर ने वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके थे।

फिंच के साथ मिलकर बनाया रिकॉर्ड

डेविड वार्नर ने शानदार शतक तो ठोका ही, साथ ही साथ उन्होंने अपनी टीम के कप्तान एरोन फिंच के साथ मिलकर भारत के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया। चौका लगाकर डेविड वार्नर ने अपना शतक पूरा किया और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी पूरी कर ली। वनडे क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम को ओपनरों ने भारत के खिलाफ 200 या इससे ज्यादा रन की साझेदारी की है। 

दरअसल, कप्तान एरोन फिंच और तूफानी ओपनर डेविड वार्नर की जोड़ी ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ दो बार 200 से ज्यादा रन जोड़े हैं। अभी तक किसी भी टीम के ओपनर खिलाड़ी भारत के खिलाफ 200 या इससे ज्यादा की साझेदारी 1 से ज्यादा बार नहीं कर पाए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के इन दो सलामी बल्लेबाजों ने ये कमाल करके दिखाया है। इससे पहले साल 2017 में दोनों ने 231 रन पहले विकेट के लिए जोड़े थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.