Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने तूफानी बल्लेबाजी से IPL 2020 के पावरप्ले में बनाया नया रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ को पीछे छोड़ा

SRH के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया। अपनी इस पारी के बाद वो इस सीजन में बल्लेबाज के तौर पर पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए और पृथ्वी शॉ को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:20 PM (IST)
डेविड वार्नर ने तूफानी बल्लेबाजी से IPL 2020 के पावरप्ले में बनाया नया रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ को पीछे छोड़ा
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने आइपीएल 2020 के 47वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की और 34 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 2 छक्के व 8 चौके लगाए। वार्नर का स्ट्राइक रेट 194.12 का रहा। उन्होंने इस मैच में अपनी टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए रिद्धिमान साहा के साथ मिलकर 107 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली। 

loksabha election banner

डेविड वार्नर की ये पारी इस मायने में भी खास रही कि उन्होंने इस सीजन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने के गौरव हासिल किया। वार्नर ने पावरप्ले के दौरान 54 रन बनाए और उन्होंने पृथ्वी शॉ को पीछे छोड़ दिया। पृथ्वी शॉ ने दुबई में आरसीबी के खिलाफ पावरप्ले के दौरान 42 रन बनाए थे और अब डेविड वार्नर ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। 

डेविड वार्नर आइपीएल में 60 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस लीग में 31वीं बार ये कमाल किया है। उनसे आगे क्रिस गेल हैं जिन्होंने 32 बार इस लीग में अब तक 60 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है तो वहीं विराट कोहली ने 29 बार ये कमाल किया है। 

IPL में 60 या उससे ज्यादा का स्कोर सबसे ज्यादा बार बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज (ये आंकड़े IPL 2020 के 47वें मुकाबले तक के हैं।) 

क्रिस गेल - 32

डेविड वार्नर - 31

विराट कोहली - 29

एबी डिविलियर्स - 23

रोहित शर्मा - 23

अजिंक्य रहाणे - 23

इस मैच में वार्नर ने तो अच्छी पारी खेली ही साथ ही साथ रिद्धिमान साहा ने भी 87 रन की शानदार पारी खेली। इस मैच में टीम को जिस शुरुआत की जरूरत थी वो वार्नर और साहा ने दिया और इसके बाद मनीष पांडे ने अच्छी पारी खेलकर टीम को स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। मनीष पांडे ने 31 गेंदों पर 44 रन बनाए और हैदराबाद ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.