Move to Jagran APP

कप्तान टिम पेन से हुई बड़ी 'चूक,' डेविड वार्नर तोड़ देते लारा के 400 रन का 'रिकॉर्ड'!

वार्नर के पास वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के 400 रन से सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर को पीछे छोड़ने का मौका था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 589 रन पर पारी घोषित कर दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 10:22 AM (IST)
कप्तान टिम पेन से हुई बड़ी 'चूक,' डेविड वार्नर तोड़ देते लारा के 400 रन का 'रिकॉर्ड'!
कप्तान टिम पेन से हुई बड़ी 'चूक,' डेविड वार्नर तोड़ देते लारा के 400 रन का 'रिकॉर्ड'!

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने लाजवाब पारी खेलकर टीम को पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाया। वार्नर ने शानदार तिहरा शतक जमाया और आज अगर कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित नहीं की होती तो वो टेस्ट का महा रिकॉर्ड बना सकते थे। वार्नर के पास वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के 400 रन से सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर को पीछे छोड़ने का मौका था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 589 रन पर पारी घोषित कर दी।

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने पहली पारी 3 विकेट के नुकसान पर 589रन बनाकर घोषित की। इस पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाने में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर के 335 रन की नाबाद पारी अहम रही। मार्नस लाबुशाने ने 162 रन की पारी खेली।

वार्नर के पास था लारा का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

335 रन की नाबाद पारी खेलकर मैदान से वापस लौटे डेविड वार्नर के पास शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट इतिहास के सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर बनाने का मौका था। वार्नर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और तेजी से रन बनाते हुए तिहरा शतक बनाया था। टिम पेन ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी घोषित करने का फैसला लिया वर्ना वार्नर के पास इस मैच में 401 रन बनाकर ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था।

टिम पेन ने पारी घोषित करने में दिखाई जल्दी

शुक्रवार को शुरू हुए पिंक बॉल टेस्ट का आज महज दूसरा ही दिन था। पहले सेशन में पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले वार्नर को कप्तान टिम पेन 400 रन बनाने का मौका दे सकते थे। 30 नवंबर शनिवार डे नाइट टेस्ट मैच का महज दूसरा दिन है और पहले सेशन के खेल के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के पास तीन दिन और दो सेशन का खेल बाकी था। पाकिस्तान की बल्लेबाजी इतनी मजबूत नहीं कि वह ऐसा कोई करिश्मा कर पाए। पेन ने पारी घोषित करने में जल्दी दिखाई वर्ना वार्नर के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड होता।

वार्नर ने तिहरा शतक जड़ रचा इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड वार्नर ने मैच के पहले दिन 156 गेंद पर शतक पूरा किया था। दूसरे दिन उन्होंने तेज रफ्तार से रन बनाते हुए 260 गेंद पर 23 चौके लगाते हुए दोहरा शतक जड़ा। इसके बाद उन्होंने 389 गेंद पर तिहरा शतक भी बना डाला। वार्नर ने डे नाइट टेस्ट में तिहरा शतक बनाते हुए इतिहास रचा। वह पाकिस्तान के अजहर अली के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.