Move to Jagran APP

पाकिस्तान को हराकर MS Dhoni और माइकल क्लार्क के रिकॉर्ड की बराबरी की श्रीलंकाई कप्तान ने

पाकिस्तान पर तीन टी20 मैचों में लगातार जीत दर्ज करके श्रीलंका के नए टी20 कप्तान ने MS Dhoni के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 07:58 PM (IST)
पाकिस्तान को हराकर MS Dhoni और माइकल क्लार्क के रिकॉर्ड की बराबरी की श्रीलंकाई कप्तान ने
पाकिस्तान को हराकर MS Dhoni और माइकल क्लार्क के रिकॉर्ड की बराबरी की श्रीलंकाई कप्तान ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka t20 series 2019: पाकिस्तान ने अपने घर में कई मुसीबतों के बाद एक सफल क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली। इस सीरीज की सबसे खास बात ये रही कि ये बिना किसी विवाद के खत्म हुआ। हालांकि इस दोनों सीरीज का रिजल्ट पाकिस्तान की टीम के लिए मिला-जुला रहा। एक तरफ जहां वनडे सीरीज में पाकिस्तान को जीत मिली तो दूसरी तरफ टी20 सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2-0 से हराया तो टी20 सीरीज में श्रीलंका ने पटलवार किया और 3-0 से उनका सफाया कर दिया। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के नाम पर एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। पाकिस्तान को लगातार तीनों टी20 मैच में हराकर दासुन शनाका ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS Dhoni और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली। शनाका पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान अपने शुरुआती तीन मैच जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन गए। उनसे पहले MS Dhoni और माइकल क्लार्क ने भी कप्तान के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती तीन मुकाबले जीते थे। 

श्रीलंका की ये कामयाबी इस वजह से खास बन गई क्योंकि पाकिस्तान की टीम टी20 रैंकिंग में दुनिया की पहले नंबर की टीम है साथ ही श्रीलंका की रैंकिंग आठवीं है। दासुन शनाका को पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका की टी20 टीम की कप्तान बनाया गया था क्योंकि टीम के नियमित कप्तान लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए मना कर दिया था। शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में 64 रन से, दूसरे टी20 मैच में 35 रन से जबकि तीसरे टी20 मुकाबले में 13 रन से हराया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.