Move to Jagran APP

मुंबई के वानखेड़े में नहीं नजर आए MS Dhoni और Rohit Sharma

29 मार्च रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला खेला जाना था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 10:45 PM (IST)
मुंबई के वानखेड़े में नहीं नजर आए MS Dhoni और Rohit Sharma
मुंबई के वानखेड़े में नहीं नजर आए MS Dhoni और Rohit Sharma

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में छाए कोरोना वायरस के संक्रमण ने भारतीय क्रिकेट फैंस को इंतजार को बढ़ा दिया है। 29 मार्च रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला खेला जाना था। पहला मैच महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा की टीमों के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना था।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के कारण अगर हालात इस कदर बिगड़े नहीं होते और लोगों को लॉकडाउन की वजह से घर में बंद नहीं रहना होता तो रविवार को मुंबई में चर्चगेट स्टेशन पीले और नीले रंग से सराबोर होता क्योंकि लोग आइपीएल का मुकाबला देखने के आतुर होते। लेकिन कोरोना के कारण ही इस 13वें सत्र को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया जबकि इसकी शुरुआत पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार से होनी थी।

अब रात को आठ बजे आइपीएल मैच नहीं हो रहे हैं और वानखेडे़ की पिच पर महेंद्र सिंह धौनी या रोहित शर्मा भी दिखाई नहीं दिए। वानखेड़े पर धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित मुंबई इंडियंस के बीच मैच होना था। लॉकडाउन की वजह से कुछ नेटफ्लिक्स पर तो कुछ डीडी नेशनल पर कार्यक्रम देख रहे हैं।

धौनी के लिए आइपीएल साढ़े आठ महीने बाद वापसी टूर्नामेंट होता। वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम की अगुआई करते जिसके कुछ खिलाडि़यों के लिए यह अंतिम वर्ष होता। हरभजन सिंह और शेन वॉटसन के अगले साल पीली जर्सी में खेलने की उम्मीद नहीं है। धौनी के लिए यह फॉर्म में वापसी कर दुनिया को दिखाने का मौका होता कि रिषभ पंत और लोकेश राहुल को वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अंतिम बार इंतजार करने के लिए क्यों कहा जा सकता है।

अगर आइपीएल नहीं होता है और विश्व टी-20 इस साल हालात सामन्य होने की स्थिति में आयोजित किया जा सकता है तो क्या धौनी फिर से भारतीय टीम के लिए खेलते दिखेंगे? उनके प्रशसंकों को हालांकि यह बात रास नहीं आएगी लेकिन सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और कपिल देव ऐसा महसूस नहीं करते। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर भी हैदराबाद की बिरयानी को याद कर रहे होंगे। पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बने अनिल कुंबले भी टीम की कोचिंग करने के लिए उत्सुक होंगे। अब तो स्टीव स्मिथ से भी कप्तानी नहीं करने का प्रतिबंध हट गया है। हो सकता था कि वह इस बार राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होते।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.