Move to Jagran APP

IPL में सिर्फ छक्के व चौकों से सबसे ज्यादा रन हैं इस बल्लेबाज के नाम, विराट दूसरे तो रोहित हैं चौथे नंबर पर

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन सिर्फ बाउंड्री से जुटाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। विराट ने आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और इसकी संख्या 6076 है। इसमें से विराट ने सिर्फ बाउंड्री से 3326 रन जुटाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 05:39 PM (IST)
IPL में सिर्फ छक्के व चौकों से सबसे ज्यादा रन हैं इस बल्लेबाज के नाम, विराट दूसरे तो रोहित हैं चौथे नंबर पर
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में एक से बढ़कर एक दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हिस्सा लेते हैं और सब अपने खेल के दम पर क्रिकेट फैंस का जमकर मनोरंजन करते हैं। आइपीएल के 14वें सीजन को इस बार बीच में ही कोविड-19 महामारी की वजह से रोक दिया गया था, लेकिन तब तक जो 29 मैच खेले गए उनमें हमें कई बेहतरीन पारियां देखने को मिली। इस लीग में क्रिस गेल, विराट कोहली, डेविड वार्नर, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना जैसे बेहतरीन बल्लेबाज अपना जलवा दिखाते हैं तो अब युवा खिलाड़ियों के बल्ले से भी इस लीग में खूब रन बरसा रहे हैं। आइपीएल में वैसे बड़े-बड़े शॉट्स लगाने वाले खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इस लीग में सिर्फ बाउंड्री यानी छक्के और चौकों की मदद से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर क्रिस गेल मौजूद हैं। 

loksabha election banner

चौके व छक्कों से सबसे ज्यादा रन आइपीएल में क्रिस गेल के नाम

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन सिर्फ चौके व छक्कों से लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं। क्रिस गेल ने इस लीग में अब तक कुल 4950 रन बनाए हैं जिसमें सिर्फ बाउंड्री से उन्होंने 3754 रन बनाए हैं। क्रिस गेल इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी पहले नंबर पर हैं और इसकी संख्या अब तक कुल 357 है। क्रिस गेल के बाद आइपीएल में सबसे ज्यादा रन सिर्फ बाउंड्री से जुटाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। विराट ने आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और इसकी संख्या 6076 है। इसमें से विराट ने सिर्फ बाउंड्री से 3326 रन जुटाए हैं। 

आइपीएल में रोहित शर्मा ने सिर्फ चौके व छक्कों के दम पर 3248 रन बनाए हैं और इस मामले में वो चौथे नंबर पर मौजूद हैं। रोहित शर्मा के नाम पर आइपीएल में कुल 5480 रन हैं। वहीं शिखर धवन 3232 रन के साथ पांचवें तो सुरेश रैना 3220 रन के साथ छठे स्थान पर मौजूद हैं। 

आइपीएल में बाउंड्री से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 7 बल्लेबाज- 

3754 रन- क्रिस गेल

3326 रन- विराट कोहली

3306 रन- डेविड वार्नर

3248 रन- रोहित शर्मा

3232 रन- शिखर धवन

3220 रन- सुरेश रैना

3094 रन- एबी डिविलियर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.