Move to Jagran APP

क्रिस गेल ने 5 छक्के लगाकर आइपीएल में बना दिया नायाब रिकॉर्ड, किसी ने नहीं किया था ऐसा

IPL 2020 क्रिस गेल साल 2012 के बाद आइपीएल में अब जाकर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। आम तौर पर ओपनिंग करने वाले गेल ने तीसरे नंबर पर भी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाते हुए अर्धशतक लगाया और पारी के दौरान पांच शानदार छक्के भी जड़े।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:53 AM (IST)
क्रिस गेल ने 5 छक्के लगाकर आइपीएल में बना दिया नायाब रिकॉर्ड, किसी ने नहीं किया था ऐसा
IPL 2020 Kings Eleven Punjab batsman Chris Gayle (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। किंग्स इलेवन पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आइपीएल सीजन 2020 के अपने पहले ही लीग मैच में कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो इस लीग में 8 साल के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। इससे पहले साल 2012 में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ तीसरे नंबर या फिर उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी की थी। गेल ओपनिंग करते हैं, लेकिन आरसीबी के खिलाफ वो तीसरे नंबर पर आए और छा गए। गेल ने अपनी पारी में 5 छक्के व एक चौके की मदद से 45 गेंदों पर 53 रन की पारी खेलते हुई टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। 

loksabha election banner

गेल ने अपने स्वभाव के मुताबिक बल्लेबाजी की और 5 छक्के जड़े। अपनी इस पारी में लगाए 5 छक्कों के बाद क्रिस गेल के नाम कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। आइपीएल इतिहास में अब क्रिस गेल ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने 27वीं बार किसी पारी में 5 या उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं। गेल से पहले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा कमाल अब तक नहीं किया है। गेल ने आइपीएल में अब तक कुल 126 मैचों में 331 छक्के लगाए हैं और आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। 

आपको बता दें कि आरसीबी के खिलाफ इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस गंवा दिया था और विराट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए थे। विराट ने टीम के लिए सबसे बड़ी 48 रन की पारी खेली थी। फिर जीत के लिए मिले 172 रन के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की। ये पंजाब की 8 मैचों में दूसरी जीत थी, लेकिन ये टीम अब भी अंकतालिका में सबसे नीचे ही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.