Move to Jagran APP

टेस्ट क्रिकेट में इतनी बार रन आउट हुए हैं पुजारा, अब सिर्फ द्रविड़ और तेंदुलकर ही उनसे आगे

चेतेश्वर पुजारा एडिलेड टेस्ट मैच के पहले दिन 123 रन बनाकर रन आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 07:49 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 06:51 AM (IST)
टेस्ट क्रिकेट में इतनी बार रन आउट हुए हैं पुजारा, अब सिर्फ द्रविड़ और तेंदुलकर ही उनसे आगे
टेस्ट क्रिकेट में इतनी बार रन आउट हुए हैं पुजारा, अब सिर्फ द्रविड़ और तेंदुलकर ही उनसे आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। एडिलेड टेस्ट के पहले दिन अगर चेतेश्वर पुजारा नहीं होते तो भारतीय टीम की स्थिति काफी खराब हो जाती। पहले टेस्ट के पहले दिन एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाज कंगारू गेंदबाजों के सामने धराशाई होते दिखे तो दूसरी तरफ पुजारा धैर्य से खेलते रहे और बेहतरीन 123 रन बनाए। पुजारा की इस पारी के दम पर भारतीय टीम पहले दिन 250 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। इस मैच में पुजारा अच्छी लय में नजर आ रहे थे और शॉट्स भी खेल रहे थे लेकिन वो पहले दिन की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पुजारा सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

loksabha election banner

टेस्ट क्रिकेट में आठ बार रन आउट हो चुके हैं पुजारा

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जरूर लगाया लेकिन वो क्रिकेट से सबसे बड़े प्रारूप में आठवीं बार रन आउट हुए। अब पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं। पुजारा अब तक आठ बार रन आउट हो चुके हैं और उनसे आगे राहुल द्रविड़ (13 बार) और सचिन तेंदुलकर (09 बार) ही हैं। 

पुजारा की बेमिसाल पारी

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा ने अपनी टीम के लिए जो पारी खेली वो बेमिसाल थी। एक वक्त पर भारतीय टीम ने 127 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे और संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि टीम का स्कोर शायद 200 तक भी नहीं पहुंच पाएगा लेकिन पुजारा ने पांचवें विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ 45 रन, छठे विकेट के लिए रिषभ पंत के साथ 41 रन, सातवें विकेट के लिए अश्निन के साथ 62 रन और नौवें विकेट के लिए शमी के साथ 40 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 250 तक पहुंचाया। उन्होंने 246 गेंदों का सामना करते हुए 123 रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.