Move to Jagran APP

सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले भारतीय ओपनर बने चेतेश्वर पुजारा, 1986 के बाद हुआ ये कमाल

India vs England Test चेतेश्वर पुजारा को भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाने वाले इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में जोरदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 02:15 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 02:45 PM (IST)
सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले भारतीय ओपनर बने चेतेश्वर पुजारा, 1986 के बाद हुआ ये कमाल
भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम से कुछ दिन पहले बाहर हो चुके चेतेश्वर पुजारा ने शानदार वापसी की है। टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के काउंटी में रनों का अंबार लगाते हुए पुजारा ने टीम इंडिया मैं जगह बनाई और एजबेस्टन में बतौर ओपनर कमाल कर दिखाया। 36 साल से चले आ रहे सूखे को इस भारतीय बल्लेबाज ने खत्म करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में टीम को बड़ी बढ़त दिलाई।

loksabha election banner

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेलते हुए तीसरे दिन पकड़ मजबूत कर ली थी। पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को 284 रन पर ढेर करते हुए भारत ने 132 रन की अहम बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त 3 विकेट पर टीम ने 125 रन बनाए थे। पुजारा अर्धशतक जमाकर खेल रहे थे जबकि रिषभ पंत 30 रन पर नाबाद थे।

36 साल का सूखा एजबेस्टन में खत्म

चेतेश्वर पुजारा को भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाने वाले इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में जोरदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। ऐसा करने के साथ ही वह भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के बाद इस मैदान पर फिफ्टी बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

1986 में इंग्लैंड के दौरे पर गावस्कर ने आखिरी बार भारत की तरफ से अर्धशतक जमाया था। जब से अब तक कोई भी भारतीय ओपनर ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया था। 139 गेंद पर 5 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा कर 36 साल के लंबे इंतजार को पुजारा ने 2022 में आखिरकार खत्म किया। गौतम गंभीर ने इस मैदान पर 38 रन की पारी खेली थी जो गावस्कर के बाद भारतीय ओपनर की सबसे बड़ी पारी रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.