Move to Jagran APP

IPL 2021 के 29 मैचों में छक्के लगाने में सबसे आगे रही सीएसके, जानिए इस टीम ने जड़े कितने सिक्सर

IPL 2021 आइपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम सीएसके रही। इसके बाद सबसे ज्यादा छक्के पंजाब किंग्स की तरफ से लगाए गए तो वहीं केएल राहुल ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:28 PM (IST)
IPL 2021 के 29 मैचों में छक्के लगाने में सबसे आगे रही सीएसके, जानिए इस टीम ने जड़े कितने सिक्सर
सीएसके के कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 को कोविड 19 महामारी की वजह से 29 मैचों के बाद स्थगित कर दिया गया। बायो-बबल के बावजूद अब खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव होने लगे थे और इसके बाद ही बीसीसीआइ ने ये कदम उठाया। इस सीजन में जितने भी मैच खेले गए उसके जरिए क्रिकेट फैंस का जमकर मनोरंजन हुआ साथ ही साथ जमकर बड़े शॉट्स देखने को भी मिले। इन मुकाबलों में बल्लेबाजों ने जमकर चौके व छक्के लगाए और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगे। 

loksabha election banner

सीएसके के बल्लेबाजों ने लगाए 62 छक्के

आइपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले सीएसके ने कुल 7 मैच खेले और इन मैचों में टीम के बल्लेबाजों ने कुल 62 छक्के लगाए जो सबसे ज्यादा रहे। सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के 7 मैचों में अंबाती रायुडू और फॉफ डुप्लेसिस ने लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 13-13 छक्के लगाए। वहीं मोइन अली ने भी 6 मैचों में कुल 12 छक्के जड़े। सुरेश रैना ने 7 मैचों में 8 छक्के लगाए। 

इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स रही और इस टीम की तरफ से कुल 57 छक्के लगाए गए। पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के टीम के कप्तान केएल राहुल ने लगाया। राहुल ने 7 मैचों में कुल 16 छक्के लगाए और वो इस लीग के स्थगित होने तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से मयंक अग्रवाल छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे और  उन्होंने 7 मैचों में 11 छक्के लगाए। इनके अलावा दीपक हुडा व क्रिस गेल ने 8-8 छक्के लगाए। 

आइपीएल के 14वें सीजन के 29 मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स रही और इस टीम की तरफ से कुल 52 छक्के लगाए गए। राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जोस बटलर ने लगाए। उन्होंने 7 मैचों में कुल 13 छक्के जड़े जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 7 मैचों में कुल 11 छक्के लगाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.