Move to Jagran APP

NZ vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जमा वॉटलिंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कीवी विकेटकीपर

टेस्ट में न्यूजीलैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले वॉटलिंग पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने। इस शानदार पारी के दम पर कीवी टीम ने पहली पारी 615 रन बनाकर घोषित की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 09:46 AM (IST)
NZ vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जमा वॉटलिंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कीवी विकेटकीपर
NZ vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जमा वॉटलिंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कीवी विकेटकीपर

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने शानदार दोहरा शतक बनाया है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले वॉटलिंग पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। इस शानदार पारी के दम पर मेजबान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी 9 विकेट पर 615 रन बनाकर घोषित की।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की टीम ने माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन कीवी टीम ने अपनी पहली पारी 615 रन के स्कोर पर घोषित की। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड ने 262 की बढ़त हासिल की। इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज वॉटलिंग का ऐतिहासिक दोहरा शतक अहम रहा। वॉटलिंग ने 205 रन की पारी खेली वहीं मिशेल सैंटनर ने 126 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में अहम योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में कुल एक दोहरा शतक, एक शतक और दो अर्धशतक देखने को मिले। कप्तान केन विलियमसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 85 गेंद पर 51 रन बनाए। कॉलिन डी ग्रांडहोम ने 108 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। 

वॉटलिंग ने दोहरा शतक जमा रचा इतिहास

बीजे वॉटलिंग न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। 474 गेंद का सामना करते हुए 24 और 1 छक्के की मदद से वॉटलिंग ने दोहरा शतक बनाया। इतना ही नहीं वह लगातार दो टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं। घर पर खेलते हुए दोहरा शतक बनाने वाले भी वॉटलिंग पहले कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.