Move to Jagran APP

श्रीलंका में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, लेकिन पूर्व कप्तान ने जताया ऐतराज

श्रीलंका में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का फैसला वहां की सरकार और क्रिकेट बोर्ड ने किया है लेकिन पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने इस पर ऐतराज जताया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:07 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 09:07 AM (IST)
श्रीलंका में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, लेकिन पूर्व कप्तान ने जताया ऐतराज
श्रीलंका में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, लेकिन पूर्व कप्तान ने जताया ऐतराज

कोलंबो, एएफपी। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है, जिसकी दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार से भी ज्यादा है। दुनिया के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में इससे ज्यादा दर्शक एक साथ बैठकर मैच नहीं देख सकते। हालांकि, अभी इस स्टेडियम का उद्घाटन नहीं हुआ है, लेकिन ये साफ है कि इसमें तमाम विश्य स्तरीय चीजें हैं जो इस स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाती हैं।

loksabha election banner

भारत की तरह अब श्रीलंका में भी एक बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है, लेकिन ये सिर्फ श्रीलंका का ही सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा। दरअसल, श्रीलंकाई सरकार ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर होमागामा में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का फैसला किया है, जिस पर टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने सवाल उठाए हैं और कहा है कि जितने स्टेडियम हैं उनका ही प्रयोग नहीं हो पा रहा, नया क्यों बनाना।

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा है कि मौजूदा बुनियादी ढांचे का ही पूरा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है, तो नया स्टेडियम बनाने से क्या फायदा। महेला जयवर्धने ने ट्वीट करते हुए कहा है, "हम मौजूदा स्टेडियमों में ही इतना अंतरराष्ट्रीय या प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेल पाते तो दूसरे की क्या जरूरत है।" जयवर्धने का ये कहना ठीक भी है, क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट को फिलहाल अपने प्रथम श्रेणी ढांचे को मजबूत करना चाहिए।

बता दें कि सरकार ने श्रीलंका क्रिकेट के साथ मिलकर घोषणा की कि वह होमागामा में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाएगी जो 26 एकड़ में फैला होगा। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि देश के नए बनने वाले इस विशाल स्टेडियम की दर्शक क्षमता 60 हजार होगी। पहले चरण में 40 हजार सीटों को बनाया जाएगा। श्रीलंका में अभी तक कोई भी इतना बड़ा स्टेडियम नहीं है। फिलहाल, श्रीलंका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आर प्रेमदासा और पल्लेकल स्टेडियम हैं, जिनकी दर्शक क्षमता 35-35 हजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.