Move to Jagran APP

IND vs PAK: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के इस प्रहार के बाद संभल नहीं पाई पाकिस्तानी टीम

भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 12:02 AM (IST)
IND vs PAK: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के इस प्रहार के बाद संभल नहीं पाई पाकिस्तानी टीम
IND vs PAK: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के इस प्रहार के बाद संभल नहीं पाई पाकिस्तानी टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान की टीम को पहली पारी में सिर्फ 162 रन पर रोकने में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का योगदार काफी अहम रहा। पाकिस्तान के खिलाफ पहला धावा भुवी ने ही बोला और उसके बाद इस टीम को संभलने का मौका अन्य भारतीय गेंदबाजों ने नहीं दिया। भुवी ने शुरुआत में ही पाकिस्तान के उन ओपनर्स बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम को राहत पहुंचाई जिसके दम पर पाकिस्तान की टीम हूंकार भर रही थी। 

loksabha election banner

दो अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया भुवी नेे

भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के दो इन फॉर्म बल्लेबाजों को शुरुआत में आउट कर विरोधी टीम की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने भारतीय पारी की तीसरी ओवर की पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को सिर्फ दो रन पर ही आउट कर दिया। इसके बाद भुवी ने पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज फखर जमां को शून्य के स्कोर पर ही आउट कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों का आउट होना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी राहत थी क्योंकि इऩ दोनों के दम पर ही पिछले दिनों पाकिस्तान की टीम ने वनडे मैचों में खूब जीत हासिल की थी। भारत के लिए ये दोनों बल्लेबाज खतरनाक साबित हो सकते थे। कमाल की बात ये रही कि इस मैच से पहले तक पहले विकेट के लिए इऩ दोनों बल्लेबाजों का औसत 105 के आसपास था लेकिन इस बार इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए सिर्फ दो रन की साझेदारी हुई। 

पाकिस्तान के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा भुवी ने

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे मैचों में भुवी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले 8 मैच की 8 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 21.07 की औसत और 4.15 की इकोनॉमी से 13 विकेट झटके हैं। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। ये वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर का बेस्ट प्रदर्शन भी रहा। भुवनेश्वर ने अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत भी पाकिस्तान के खिलाफ ही की थी। 30 दिसंबर 2012 को चेन्नई में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। इस मैच में भुवी ने 2 विकेट लिए थे। 

इन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया भुवी ने

एशिया कप के लीग मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भुवी की गेंदबाजी भारतीय टीम के लिए वरदान साबित हुई। उऩ्होंने अपने पहले ही स्पेल में पाकिस्तान के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। भुवी ने इमाम उल हक को दो रन जबकि फखर जमां को शून्य पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने अपना तीसरा विकेट हसन अली का लिया जिन्होंने एक रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करेें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.