Move to Jagran APP

Babar Azam के निशाने पर होगा Virat Kohli और Rohit Sharma का T20I रिकॉर्ड, बस ऐसा करते ही बन जाएंगे नंबर-1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। अब पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20I सीरीज खेलने वाली है। इन सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की निगाहें विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20I रिकॉर्ड को धवस्त करने पर होगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 08 May 2024 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 04:26 PM (IST)
Babar Azam के पास कोहली-रोहित का टी20I रिकॉर्ड धवस्त करने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20I सीरीज के लिए अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले पाकिस्तान के लिए ये सीरीज काफी अहम हैं। आयरलैंड-इंग्लैंड के खिलाफ टी20I सीरीज में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पास एक बड़ा कीर्तिमान हासिल करने का सुनहरा मौका हैं।

loksabha election banner

बाबर आजम मौजूदा समय में टी20I क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं, जिनके नाम 107 इनिंग में 3823 रन दर्ज हैं। अब आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में बाबर आजम के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ने का मौका हैं। आइए जानते हैं बाबर आजम को कोहली-रोहित का रिकॉर्ड धराशायी करने के लिए क्या करना होगा।

Babar Azam के पास कोहली-रोहित का टी20I रिकॉर्ड धवस्त करने का मौका

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। अब पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20I सीरीज खेलने वाली है।

हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को टी20I सीरीज में दो मैचों में हराया और सीरीज 2-2 पर खत्म हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20I सीरीज में बाबर आजम का बल्ला कुछ खास नहीं चल सका था, लेकिन अब पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम के पास आयरैलंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज में इतिहास रचने का सुनहरा मौका हैं।

बाबर आजम के नाम मौजूदा समय में टी20I क्रिकेट में 3823 रन दर्ज हैं और वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। बाबर की निगाहें विराट कोहली (4037) और रोहित शर्मा (3974) के रिकॉर्ड को धराशायी करने पर होगी। बाबर आजम को 215 रन की जरूरत हैं और अगर वह आगामी टी20I सीरीज में ये बना देते हैं तो वह टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने में नंबर-1 बन जाएंगेष

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20I सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान कर दिया, जिसमें से 15 प्लेयर्स विश्व कप खेलेंगे। सभी टीमों ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी-अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया हैं, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने ये फैसला लिया है कि वह प्लेयर्स की इंजरी और परफॉर्मेंस को देखते हुए टीम का एलान 23 या 24 मई तक करेगी।

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ PAK की टी20I टीम-

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अगा, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.