Move to Jagran APP

स्टीव स्मिथ 3 साल 7 महीने के बाद टी20 क्रिकेट में गरजे, वार्नर के साथ मिलकर टीम को दिला दी जीत

Aus vs SL श्रीलंका के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने नाबाद 53 और डेविड वार्नर ने नाबाद 60 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 05:06 PM (IST)
स्टीव स्मिथ 3 साल 7 महीने के बाद टी20 क्रिकेट में गरजे, वार्नर के साथ मिलकर टीम को दिला दी जीत
स्टीव स्मिथ 3 साल 7 महीने के बाद टी20 क्रिकेट में गरजे, वार्नर के साथ मिलकर टीम को दिला दी जीत

 नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Sri Lanka t20 match: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपने स्वभाव के विपरीत बेहद तेज पारी खेली और डेविड वार्नर के साथ अपनी टीम को जीत दिला दी। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें 19 ओवर में 117 रन पर बुक कर दिया। इसके बाद कंगारू टीम का एक विकेट फिंच के तौर पर जल्दी ही गिर गया, लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट के लिए स्मिथ और डेविड वार्नर (David Warner) ने नाबाद 117 रन की साझेदारी करते हुए जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 

loksabha election banner

स्टीव स्मिथ की टी20 में धमाकेदार वापसी

अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों की बात करें तो स्मिथ ने 3 साल 7 महीने के बाद इसमें अर्धशतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में वो अंतिम ग्यारह में शामिल थे, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम में शामिल किए जाने से पहले स्मिथ ने 27 मार्च 2016 को मोहाली में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 2 रन बनाए थे। वहीं टी20 में उन्होंने अपना आखिरी अर्धशतक 25 मार्च 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था और  इस मैच में उन्होंने नाबाद 61 रन की पारी खेली थी। यानी काफी लंबे अंतराल के बाद उनकी टीम में वापसी हुई और वापसी के साथ ही उन्होंने अपने दूसरे ही मैच में नाबाद 51 रन की पारी खेल डाली। स्मिथ ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 36 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 147.22 का रहा। 

डेविड वार्नर का जारी है जलवा

इस टी20 सीरीज के पहले ही मैच में ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शतकीय पारी खेली थी और दूसरे मुकाबले में फिर से उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वार्नर ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंदों पर नाबाद 60 रन की पारी खेली और 9 चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 146.34 का रहा। वार्नर ने एशेज में कुछ कमाल नहीं किया था, लेकिन उसके बाद टी20 सीरीज में उनका तूफान देखने को मिल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.