Move to Jagran APP

Aus vs NZ: मार्नस लाबुशाने ने लगाया तीन टेस्ट मैचों में लगातार तीसरा शतक

Aus vs NZ मार्नस लाबुशाने ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो टेस्ट शतक लगाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शतक जड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:34 PM (IST)
Aus vs NZ: मार्नस लाबुशाने ने लगाया तीन टेस्ट मैचों में लगातार तीसरा शतक
Aus vs NZ: मार्नस लाबुशाने ने लगाया तीन टेस्ट मैचों में लगातार तीसरा शतक

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने एक बार फिर से टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित की और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक ठोक डाला। मार्नश के टेस्ट करियर का ये तीसरा शतक था और कमाल की बात ये रही कि उन्हें टेस्ट मैचों में लगातार तीन शतक लगाए हैं। 

prime article banner

मार्नस लाबुशान का टेस्ट में लगातार तीसरा शतक 

मार्नस लाबुशाने के तौर पर कंगारू टीम को एक शानदार बल्लेबाज मिला है जो मध्यक्रम में टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। लाबुशाने का टेस्ट में डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ ही हुआ था, लेकिन वो अपनी पहली ही पारी में शून्य पर आउट हो गए थे। पर एक बार फिर से जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई तो लाबुशाने ने इस टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में लगातार शतकीय पारी खेली। ब्रिस्बेन में उन्होंने पाक टीम के खिलाफ 185 रन बनाए जबकि एडिलेड में 162 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में दो शतक लगाने के बाद भी वो नहीं रुके और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में खेल के पहले दिन पहली पारी में शतक जड़ दिया। हालांकि पहले दिन का खेल खत्म होने तक वो 110 रन बनाकर नाबाद रहे। 

लाबुशाने के लगातार तीन टेस्ट शतक

185- विरुद्ध पाकिस्तान

162- विरुद्ध पाकिस्तान

110*- विरुद्ध न्यूजीलैंड

पहले दिन ऐसी रही लाबुशाने की पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले (डे-नाइट) टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर 43 रन जबकि जो बर्न्स 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्नस लाबुशाने ने पारी को संभाला और पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 110 रन की पारी खेली। उन्होंने 202 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके व एक छक्के लगाए। वहीं पहले दिन स्टीव स्मिथ 43 रन और मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर आउट हुए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशाने 110 रन और ट्रेविड हेड 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार विकेट पर 248 रन बना लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.