Move to Jagran APP

Asia Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रहा है Bangladesh, ये है बड़ी वजह

भारत के साथ होने वाले इस मैच से पहले बांग्लादेेश की पूरी टीम एक भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रही है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:14 PM (IST)
Asia Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रहा है Bangladesh, ये है बड़ी वजह
Asia Cup: इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रहा है Bangladesh, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में शुक्रवार को सुपर-4 राउंड में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इस मैच से पहले बांग्लादेेश की पूरी टीम एक भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रही है। इस भारतीय बल्लेबाज़ की बांग्लादेेश पर दहशत की एक खास वजह है। ये भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेेश के गेंदबा ज़ों की खूब पिटाई तो करता है। इसी वजह से बांग्लादेशी गेंदबाज इस मैच में एक भारतीय बल्लेबाज को जल्दी आउट करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे। चलिए अब आपको बता देते हैं कि कौन है वो भारतीय खिलाड़ी- 

loksabha election banner

हम यहां बात कर रहे हैं भारत के कप्तान रोहित शर्मा की, जिनका बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ पिछले कुछ वनडे मैचों में बहुत रन उगलता रहा हैं। रोहित ने इस टीम के खिलाफ पिछले पांच वनडे मैचों में 88 की औसत से 352 रन बनाए हैं, जिनमें 2 शतक और 1 फिफ्टी शामिल है। इन दोनों टीमों के बीच पिछला मैच 2017 में चैंपियंस ट्ऱॉफी में खेला गया था और बर्मिंघम में हुए मैच में रोहित ने नाबाद शतकीय पारी से भारत को जीत दिलाते हुए फाइनल में पहुंचा दिया था। बांग्लादेश के 264/7 के स्कोर के जवाब में भारत ने रोहित के नाबाद 127 रनों की मदद से लक्ष्य को 40.1 ओवरों में मात्र 1 विकेट खोकर हासिल किया था।

इसी तरह रोहित ने 2015 में मेलबर्न में हुए विश्व कप क्वार्टर फाइनल में भी बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था। रोहित के शतक से भारत ने यह मुकाबला 109 रनों से जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। रोहित के तूफानी शतक (137) से भारत ने 6 विकेट पर 302 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेशी पारी 193 रनों पर सिमटी थी।

रोहित इस बार एशिया कप में टीम इंडिया की कमान संभाले हुए हैं जिसके चलते वे हर हाल में अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी लगाकर लय में आ चुके रोहित बांग्लादेश के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के सिलसिले को जारी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके चलते बांग्लादेशी टीम उनके खिलाफ किसी विशेष रणनीति के साथ ही उतरना चाहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.