Move to Jagran APP

जोफ्रा आर्चर की गेंद पर इस बल्लेबाज के मुंह से निकला खून, पट्टी बांधकर की बल्लेबाजी

World Cup 2019 Australia vs England semi final ICC cricket world cup 2019 जोफ्रा आर्चर की गेंद इस बल्लेबाज को लगी और उनके मुंह से खून निकलने लगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 04:13 PM (IST)
जोफ्रा आर्चर की गेंद पर इस बल्लेबाज के मुंह से निकला खून, पट्टी बांधकर की बल्लेबाजी
जोफ्रा आर्चर की गेंद पर इस बल्लेबाज के मुंह से निकला खून, पट्टी बांधकर की बल्लेबाजी

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 Australia vs England second semi final match: वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज एलेक्स कैरी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर बुरी तरह से चोटिल हो गए। जोफ्रा की गेंद एलेक्स कैरी के हेलमेट पर जाकर लगी और वो जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद कैरी के मुंह के खून निकलने लगा। इस घटना के बाद मैदान पर मौजूद खिलाड़ी व दर्शक सकते में आ गए। घटना के बाद उनके साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के खिलाड़ी उनकी मदद के लिए तुरंत उनके पास आ गए। 

loksabha election banner

कैरी के मुंह से खून निकलने के बाद टीम के फीजियो तुरंत मैदान पर आए और उनका उपचार किया। हैरानी की बात ये रही की इस घटना के बाद कैरी ने पट्टी बंधवाई और बल्लेबाजी करने लगे। यानी अपनी टीम के लिए उनका ये जज्बा सचमुच कमाल का रहा। जिस गेंद पर कैरी चोटिल हुए वो 86 मील यानी 138 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी। ये घटना पहली पारी के आठवें ओवर में घटी। इस ओवर की आखिरी गेंद जोफ्रा ने शॉर्ट डाली। कैरी शायद गेंद पर आखिरी वक्त तक नजर नहीं रख पाए और गेंद सीधे उनकी ठुड्डी के नीचे जाकर लगी। इससे कैरी का हेलमेट गिर पड़ा और उनकी ठुड्डी से खून आ गया। हालांकि कैरी ने अपने हेलमेट को पकड़ लिया क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं करते तो वो विकेट पर गिर जाता और वो हिट विकेट आउट हो जाते।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के टॉप आर्डर के तीन बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। कप्तान फिंच शून्य पर, डेविड वार्नर 9 रन पर जबकि पीटर हैंड्सकौंब 4 रन बनाकर आउट हो गए। इनमें से फिंच को जोफ्रा आर्चर ने शून्य पर चलता किया। इस विश्व कप में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पहले भी दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला को चोट लगी थी। इसके बाद अमला कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे और उनकी फॉर्म पर भी इसका असर पड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.