Move to Jagran APP

विराट कोहली को इस स्पिनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बनाया है अपना शिकार, नहीं टिक पाते उनके सामने

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने आउट किया। विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 66 रन से स्कोर पर रशीद ने उनकी पारी का अंत कर दिया और एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 12:23 PM (IST)
विराट कोहली को इस स्पिनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बनाया है अपना शिकार, नहीं टिक पाते उनके सामने
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 336 रन बनाए, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने और भी तूफानी बल्लेबाजी की और जीत के लिए मिले 337 रन के लक्ष्य को 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम इस मैच में इनके बड़े टोटल को भी सेव नहीं कर पाई और उसे 6 विकेट से हार मिली। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल, कप्तान विराट कोहली व रिषभ पंत ने काफी अच्छी पारी खेली। 

prime article banner

विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बने आदिल रशीद

दूसरे वनडे में विराट कोहली और भी लंबी पारी खेल सकते थे, लेकिन उनकी इनिंग का अंत इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने कर दिया और वो 66 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली को इस बार आउट करने के साथ ही आदिल रशीद ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। अब वो विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं। आदिल रशीद ने विराट कोहली का शिकार नौवीं बार किया और अपने साथी स्पिनर मोइन अली व ग्रेम स्वान को पीछे छोड़ दिया। मोइन अली और ग्रेम स्वान ने विराट को बतौर स्पिनर 8-8 बार अपना शिकार बनाया है। 

विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर्स-

9 - आदिल रशीद

8 - मोइन अली

8 - ग्रीम स्वान

7 - एडम जंपा

7 - नाथन लियोन

विराट को सबसे ज्यादा बार आउट किया है टिम साउथी ने

इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर स्पिनर विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में आदिल रशीद नंबर एक पर जरूर आ गए हैं, लेकिन ओवरऑल अगर बात करें तो इस मामले में टिम साउथी नंबर एक पर हैं। यानी इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने का कमाल न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने किया है। साउथी विराट कोहली को अब तक 10 बार आउट कर चुके हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज- 

10 बार- टिम साउथी

09 बार- आदिल रशीद 

08 बार- बेन स्टोक्स

08 बार- जेम्स एंडरसन

08 बार- मोइन अली

08 बार- ग्रीम स्वान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.