Move to Jagran APP

जन्मदिन पर इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में मचाई तबाही

Abhimanyu Mithun hat-trick Vijay Hazare Trophy 2019 Final कर्नाटक टीम के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 01:22 PM (IST)
जन्मदिन पर इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में मचाई तबाही
जन्मदिन पर इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में मचाई तबाही

नई दिल्ली, जेएनएन। Abhimanyu Mithun hat-trick Vijay Hazare Trophy 2019 Final: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कर्नाटक और तमिलनाडु की टीम बीच विजय हजारे ट्रॉफी 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इसी खिताबी भिड़ंत में कर्नाटक की टीम के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने विपक्षी टीम के खिलाफ तबाही मचाई है। 

loksabha election banner

अभिमन्यु मिथुन ने अपने जन्मदिन के अवसर पर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में गेंदबाजी करते हुए तमिलनाडु के टीम के खिलाफ हैट्रिक ली है। इतना ही नहीं, इस दाएं हाथ के गेंदबाज ने पांच विकेट भी अपने नाम किए है, जिसकी मदद से कर्नाटक की टीम ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु की टीम को 50 ओवर से एक गेंद पहले 252 रन पर ढेर कर दिया। 

हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के पहले गेंदबाज

25 अक्टूबर 1989 को बेंगलुरू में जन्मे अभिमन्यु मिथुन ने कर्नाटक की टीम की ओर से खेलते हुए 9.5 ओवर में कुल 34 रन दिए और पांच अहम विकेट इस बड़े मुकाबले में हासिल किए। 30 वर्षीय अभिमन्यु मिथुन कर्नाटक की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि अभिमन्यु मिथुन भारतीय टीम के लिए 5 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। 

इन खिलाड़ियों को आउट कर मिथुन ने ली हैट्रिक

पारी के आखिरी ओवर में तमिलनाडु की टीम के ऑलराउंडर शाहरुख खान, एम मोहम्मद और मुरगन अश्विन को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख, चौथी गेंद पर मोहम्मद और पांचवीं गेंद पर मुरगन अश्विन को उन्होंने कैच आउट कराया। ये सभी खिलाड़ी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए।

साल 2010 से 2011 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन इन दिनों घरेलू क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान लगा रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 के सीजन में भी मिथुन ने कई मौकों पर अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभिमन्यु मिथुन 12 विकेट झटक चुके हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.