Move to Jagran APP

IPL 2021, RCB vs MI: एबी डिविलिर्स ने पहले ही मैच में खेली तूफानी पारी, 2 ओवर में पलट दिया मैच

इस मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ और लगातार 9वें साल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहले मुकाबले में हार मिली। विराट कोहली की टीम नए सीजन का आगाज जीत के साथ करने में कामयाब रही।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 02:51 PM (IST)
IPL 2021, RCB vs MI: एबी डिविलिर्स ने पहले ही मैच में खेली तूफानी पारी, 2 ओवर में पलट दिया मैच
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बल्लेबाज एबी डिविलियर्स- फोटो BCCI/IPL

नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का धमाकेदार आगाज हुआ। पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने मुंबई इंडियन के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ और लगातार 9वें साल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहले मुकाबले में हार मिली। विराट कोहली की टीम नए सीजन का आगाज जीत के साथ करने में कामयाब रही।

loksabha election banner

बेंगलुरू को मिली इस रोमांचक जीत में अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की बड़ी भूमिका रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में 8 विकेट गंवाने वाली बेंगलुरू ने आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर जीत दर्ज की। गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए कमाल करते हुए 5 विकेट चटकाए तो वहीं बल्लेबाजी में मुश्किल में फंसी टीम को डिविलियर्स ने तूफानी बल्लेबाजी कर निकाला।

डिविलियर्स की तूफानी पारी ने बचाया

मुंबई के खिलाफ इस अनुभवी बल्लेबाज ने महज 27 गेंद पर 48 रन की आतिशी पारी खेली। जब डिविलियर्स ने मैदान पर कदम रखा तो उस वक्त टीम का स्कोर 3 विकेट पर 98 रन था। 39 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मैक्सवेल का विकेट गिरा फिर शाहबाज अपना विकेट गंवा बैठे। 106 रन के स्कोर से डिविलिर्स ने अकेले टीम को 158 रन तक पहुंचाया। 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए इस बल्लेबाज ने मैच को पलट दिया। मुंबई जो एक वक्त जीत का सोच रही थी उसे आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा।

दो ओवर में डिविलियर्स ने पटला मैच 

18वां ओवर ट्रेंट बोल्ट करने आए और डिविलियर्स ने पहली गेंद पर छक्का लगाया। इसके बाद चौथी गेंद पर चैका लगाया। आरसीबी ने इस ओवर में 15 रन हासिल किए। इसके बाद अगले ओवर में बुमराह को पहली गेंद पर डिविलियर्स ने चौका लगाया। फिर तीसरी गेंद पर भी एक जोरदार चौका जड़ा। इस ओवर में वह दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए लेकिन टीम ने इस ओवर में 12 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.