Move to Jagran APP

36 साल के शिखर धवन में बाकी है दम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन

शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। हालांकि इस वनडे सीरीज में भारत को बुरी तरह से हार मिली लेकिन धवन ने अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी और बेबाक अंदाज में खेलते नजर आए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:40 PM (IST)
36 साल के शिखर धवन में बाकी है दम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन
भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कर 2021 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई तो वहीं उसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 टीम से बाहर रखा गया। इसके बाद ये लगभग साफ हो गया कि अब वो शायद भारतीय टी20 टीम की योजना का हिस्सा नहीं हैं। वहीं टेस्ट टीम से तो वो लंबे समय से बाहर चल रहे हैं, ऐसे में उनके पास एक वनडे प्रारूप ही बचा है। पिछले साल श्रीलंका दौरे पर वो वनडे टीम के कप्तान थे और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था तो उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। 

loksabha election banner

शिखर धवन ने दिखाया दम

साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज में धवन के अलावा भारतीय टीम में बतौर ओपनर रितुराज गायकवाड़ को शामिल किया गया था जिन्होंने पिछले साल आइपीएल में सबसे ज्यादा तो वहीं विजय हजारे ट्राफी 2022 में भी उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। लग तो ऐसा रहा था कि शायद धवन का पत्ता कट जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें तीनों मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। धवन ने इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाया और साबित कर दिया कि 36 साल की उम्र में भी उनमें दम बाकी है। सबसे बड़ी बात ये कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से युवा खिलाड़ियों को पूरी टक्कर दी है जो टीम इंडिया में आने को बेताब दिख रहे हैं। 

शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। हालांकि इस वनडे सीरीज में भारत को बुरी तरह से हार मिली, लेकिन धवन ने अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी और बेबाक अंदाज में खेलते नजर आए। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों में 79, 29 और 61 रन की पारी खेली। धवन भारत की तरफ से तीन मैचों में 169 रन बनाकर पहले नंबर पर रहे जबकि इतने ही मैचों में 116 रन बनाकर विराट कोहली दूसरे नंबर पर रहे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन-

169 रन- धवन (3 मैच)

116 रन- कोहली (3)

101 रन- रिषभ पंत (3)

90 रन- शार्दुल ठाकुर (2)

76 रन- केएल राहुल- (3)

54 रन- दीपक चाहर (1)

54 रन- श्रेयस अय्यर (3)

39 रन- सूर्यकुमार यादव (1)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.