Move to Jagran APP

18 साल के इस विदेशी खिलाड़ी का भारत के लिए खेलने का है सपना, अपना देश छोड़कर आएगा यहां

18 वर्ष का ये युवा खिलाड़ी अब भारत के लिए खेलना चाहता है और उसके लिए वो ये बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 08:32 PM (IST)
18 साल के इस विदेशी खिलाड़ी का भारत के लिए खेलने का है सपना, अपना देश छोड़कर आएगा यहां
18 साल के इस विदेशी खिलाड़ी का भारत के लिए खेलने का है सपना, अपना देश छोड़कर आएगा यहां

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका में खेले जा रहे U19 एशिया कप में यूएई की तरफ से एक खिलाड़ी ने अपनी बेहतरीन गेेंदबाजी के जरिए खूब सुर्खियां बटोरी। यूएई की तरफ से खेलने वाला ये खिलाड़ी ऑफ स्पिनर है और उनका नाम है रिषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee)। 18 वर्ष के रिषभ ने अपनी टीम के लिए खेलते हुए रिषभ ने तीन मैचों में कुल 6 विकेट लिए। हालांकि इस टूर्नामेंट में यूएई टीम (UAE U19 cricket team) अपना एक भी मैच नहीं जीत पाई, लेकिन रिषभ की गेंदबाजी ने सबको खूब प्रभावित किया। U19 एशिया कप (U19 Asia cup 2019) में किए गए अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद रिषभ ने साफ किया है कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं। 

prime article banner

रिषभ मुखर्जी का भारत से है नाता

यूएई के युवा स्पिनर रिषभ मुखर्जी का नाता भारत के साथ है। जब वो सिर्फ 5 साल के थे तब उनके पिता यूएई में ही बस गए। एक अखबार से बातचीत करते हुए रिषभ ने साफ किया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा सपना भारत के लिए खेलना है। मैं अब कोलकाता में ही सेटल होना चाहता हूं और बंगाल की टीम से खेलना चाहता हूं। रिषभ ने ये भी साफ कर दिया कि अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद वो ऐसा करने जा रहे हैं। रिषभ को यूएई अंडर 19 टीम में अच्छे प्रदर्शन के बाद जगह मिली थी। उन्होंने मलेशिया में खेले गए क्वालिफायर्स में कुल 9 विकेट हासिल किए थे। 

रिषभ हैं नाथन लियोन के फैन

रिषभ मुखर्जी ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन के प्रशंसक हैं और उन्हें ही अपना आदर्श भी मानते हैं। फिलहाल रिषभ अपनी टीम यानी यूएई के लिए अंडर 19 विश्व कप में खेलना चाहते हैं। अगले अंडर 19 विश्व कप का आयोजन अगले वर्ष जनवरी में साउथ  अफ्रीका में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के बाद रिषभ कोलकाता में आने की सोच रहे हैं। रिषभ के पिता भी क्रिकेट खेला करते थे, लेकिन वो बड़े क्रिकेटर नहीं बन पाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.