Move to Jagran APP

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Asia Cup 2022 अफगानिस्तान की टीम को इस बार ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें इस टीम के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश मौजूद है। अफगानिस्ता क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच 27 अगस्त को दुबई में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 06:19 PM (IST)
Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2022 के लिए 17 सदस्यीय अफगानिस्तान टीम की घोषणा कर दी। टीम के सीनियर आलराउंडर मो. नबी की कप्तानी में ये टीम खिताबी जीत के लिए इस टूर्नामेंट में संघर्ष करती हुई नजर आएगी जबकि नजीबुल्लाह जदरान टीम के उप-कप्तान हैं। इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ तीन खिलाड़ी रिजर्व प्लेयर्स के तौर पर यूएई जाएंगे। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान की टीम को इस बार ग्रुप बी में रखा गया है जिसमें इस टीम के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश मौजूद है। अफगानिस्ता क्रिकेट टीम को अपना पहला मैच 27 अगस्त को दुबई में श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। अफगानिस्तान की इस टीम में दो साल के बाद टीम के बेहद अनुभवी खिलाड़ी समीउल्लाह शिनवारी को भी शामिल किया गया है। वहीं इस एशिया कप में इस टीम के मुख्य आकर्षण टीम के कप्तान मो. नबी के साथ-साथ राशिद खान और मुजीब उर रहमान होंगे। इस टीम की घोषणा करने के बाद एसीबी के चीफ सेलेक्टर ने कहा कि ये टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अहम है और इसके लिए हमने अपनी बेस्ट टीम की घोषणा की है। टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनका अनुभव हमारे लिए काफी उपयोगी होगा। 

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय क्रिकेट टीम-

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान (उप-कप्तन), अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फरूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान ,नजीबुल्लाह जादरान, नवीन उल हक, नूर अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज (डब्ल्यूके), राशिद खान और समीउल्लाह शिनवारी।

रिजर्व खिलाड़ी : निजात मसूद, कैस अहमद, और शराफुद्दीन अशरफ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.