Move to Jagran APP

टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर भारतीय स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बातें

युजवेंद्रा चहल ने कहा कि निश्चित तौर पर कोई भी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है। जब आपको कोई एक टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर बुलाता है तो इससे बड़ी तारीफी और कुछ भी नहीं हो सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 05:57 PM (IST)
टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर भारतीय स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बातें
टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्रा चहल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर बेताब हैं और उन्होंने अपनी ये इच्छा जाहिर भी की है। चहल ने अब तक भारतीय वनडे व टी20 टीम का ही प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें अब तक मौका नहीं मिल पाया है। चहल के मुताबिक उन्हें इस बात की उम्मीद है कि, उन्हें जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिलेगा। 

loksabha election banner

चहल ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए अपनी टेस्ट क्रिकेट खेलने की संभावनाओं पर बातचीत की। चहल ने कहा कि, निश्चित तौर पर कोई भी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है। जब आपको कोई एक टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर बुलाता है तो इससे बड़ी तारीफ और कुछ भी नहीं हो सकती है। पिछले तीन-चार साल के दौरान मैंने 50 विकेट लिए हैं और इसमें दो मैच मैंने इंडिया ए के लिए खेले हैं। 

युजवेंद्रा चहल के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 54 वनडे मैच जबकि 48 टी20 मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 92 विकेट लिए हैं और 42 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है तो वहीं टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में उनके नाम पर 62 विकेट दर्ज है। टी20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 31 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 84 विकेट हासिल किए हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 106 मैचों में 153 विकेट लिए हैं।

वैसे चहल 30 साल के हो चुके हैं ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कब मौका मिल पाता है ये देखने वाली बात होगी। अगर चहल के पूरे टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक कुल 206 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 226 विकेट लिए हैं। फिलहाल आइपीएल में चहल विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी के लिए खेलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.