Move to Jagran APP

Yuvraj Singh का खुलासा, MS Dhoni ने साफ कर दिया था 2019 विश्व कप टीम में चयन नहीं होगा

युवराज ने बताया धौनी ने उनको यह पहले ही बता दिया था कि 2019 विश्व कप की टीम में उनका चयन नहीं होने वाला क्योंकि चयनकर्ता उनके नाम पर विचार ही नहीं करने वाले।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 12:38 PM (IST)
Yuvraj Singh का खुलासा, MS Dhoni ने साफ कर दिया था 2019 विश्व कप टीम में चयन नहीं होगा
Yuvraj Singh का खुलासा, MS Dhoni ने साफ कर दिया था 2019 विश्व कप टीम में चयन नहीं होगा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट इतिहास से सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार युवराज सिंह को आखिरी वक्त में टीम में जगह नहीं मिली। नतीजा यह हुआ बिना विदाई मैच खेले ही उनको इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा। अब युवराज ने साफ किया है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उनको यह पहले ही बता दिया था कि 2019 विश्व कप की टीम में उनका चयन नहीं होने वाला क्योंकि चयनकर्ता उनके नाम पर विचार ही नहीं करने वाले।

loksabha election banner

News18 से बात करते हुए युवराज सिंह ने बताया, "जब मैंने वापसी की तो विराट कोहली ने मेरा समर्थन किया। अगर उन्होंने मेरा तब समर्थन नहीं दिया होता तो मैं वापसी नहीं कर पाता। लेकिन वो धौनी थे जिन्होंने 2019 विश्व कप को लेकर मुझे सही तस्वीर दिखाई कि अब चयनकर्ता तुम्हारे बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सही तस्वीर दिखाई और बिल्कुल साफ कर दिया कि उन्होंने सबकुछ किया जो वह कर सकते थे।"

2019 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं होने का मतलब साफ था कि 2011 विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज रहने वाले युवराज सिंह की अब वापसी नहीं होने वाली है। वह बुरे फॉर्म से भी जूझ रहे थे भारतीय टीम के बड़े टूर्नामेंट से बाहर चल रहे थे। रणजी ट्रॉफी में शतक बनाने के बाद भी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनको मौका नहीं मिल पाया। उन्होंने रहा कि धौनी को लेकर उनको कभी शिकायत नहीं रही।

"2011 विश्व कप तक एमएस को मेरे उपर पूरा भरोसा हुआ करता था और मुझे कहा करते थे आप मेरे मुख्य खिलाड़ी हैं। लेकिन बीमारी के बाद वापसी करने पर खेल काफी बदल चुका था और टीम में काफी कुछ हो चुका था। इसी वजह से जहां तक 2015 विश्व कप का सवाल है तो आप किसी चीज पर बात नहीं कर सकते इसलिए यह अपने आप से फैसला लेने की बात हो गई थी।"

"मुझे समझ आया कि एक कप्तान के तौर पर कभी कभी आप सारी चीजों का जवाब नहीं दे पाते हैं क्योंकि आखिर में आपको अपने देश का प्रदर्शन पर ध्यान देना होता है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.