Move to Jagran APP

भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा, इस साल IPL कराना संभव नहीं लगता, बताई वजह

एक खेल वेबसाइट से साहा ने कहा ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के हैं। इसी वजह से मुझे तो इस साल आइपीएल के दोबारा कराए जाने पर संशय है। बिना विदेशी खिलाड़ियों के आइपीएल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का बृहत रूप ही होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 07:01 AM (IST)
भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा, इस साल IPL कराना संभव नहीं लगता, बताई वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों पर अपना बात रखी है। उनका मानना है कि फिलहाल तो ऐसा नहीं लगता कि टूर्नामेंट का कराया जाना इस साल संभव हो पाएगा। साहा ने यह भी कहा कि विदेशी खिलाड़ियों का खेल पाना मुश्किल है और इसके बिना यह भारत के घरेलू टी20 लीग जैसा लगेगा। 9 अप्रैल को शुरू हुए आइपीएल के 14वें सीजन को टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था।

loksabha election banner

बीसीसीआइ द्वारा टूर्नामेंट को जिस दिन स्थगित किए जाने की घोषणा की गई उसी दिन साहा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। एक खेल वेबसाइट से साहा ने कहा, ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के हैं। इसी वजह से मुझे तो इस साल आइपीएल के दोबारा कराए जाने पर संशय है। बिना विदेशी खिलाड़ियों के आइपीएल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का बृहत रूप ही होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की स्पेशल जेनलर मीटिंग 29 मई को की जानी है। इसमें आइपीएल के बचे हुए मुकाबले को कराए जाने के लिए हर संभावित आयोजन स्थल को लेकर चर्चा होगी। बीसीसीआइ के अधिकारी यूएई में आइपीएल को कराए जाने को लेकर ज्यादा आश्वस्त हैं क्योंकि इससे पहले इसका पिछले साल सफल आयोजन वहां किया जा चुका है।

इसके अलावा आइपीएल के बाकी बचे मुकाबले को कराए जाने के लिए इंग्लैंड भी आयोजन स्थल हो सकता है। भारतीय टीम अगस्त से सितंबर के बीच यहां मेजबान टीम के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलेगी। इसके बाद सितंबर और अक्टूबर के बीच टूर्नामेंट को कराए जाने की संभावना है। खबरों की माने के बीसीसीआइ ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से टेस्ट सीरीज को एक हफ्ते पहले शुरू कराने की गुजारिश की थी। हालांकि ईसीबी ने इस बात को साफ कर दिया है कि दौरा पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक ही चलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.