Move to Jagran APP

कंधे का ऑपरेशन करवा के भारत लौटे ऋद्धिमान साहा, बताया कब करेंगे वापसी

भारत लौटने के बाद उन्होंने कहा कि चोट से उबरने के दौरान का समय तेज गेंदबाजों का सामना करने से ज्यादा मुश्किल होता है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 12:40 PM (IST)
कंधे का ऑपरेशन करवा के भारत लौटे ऋद्धिमान साहा, बताया कब करेंगे वापसी
कंधे का ऑपरेशन करवा के भारत लौटे ऋद्धिमान साहा, बताया कब करेंगे वापसी

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय विकेटकीपर  ऋद्धिमान साहा इंग्लैंड के मैनचेस्टर में कंधे का ऑपरेशन करनावे के बाद स्वदेश लौट आए हैं। साहा ने टि्वटर पर एक फोटो पोस्ट की, जिसकी साथ उन्होंने लिखा कि मैं अब ठीक महसूस कर रहा हूं, सभी चाहने वालों को शुक्रिया। इसके साथ ही बीसीसीआइ का भी धन्यवाद जिन्होंने हर मिनट मेरी देखभाल की जिम्मेदारी ली। 

loksabha election banner

भारत लौटने के बाद उन्होंने कहा कि चोट से उबरने के दौरान का समय तेज गेंदबाजों का सामना करने से ज्यादा मुश्किल होता है। साहा अब तीन हफ्ते आराम करेंगे और उसके बाद बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

साहा ने इस मुश्किल दौर के लिए कहा कि ये काफी मुश्किल है, मैं अपना हाथ हिला भी नहीं सकता और हर समय मुझे हाथ को एक ही हालत में रखना होता है। ये मुश्किल है लेकिन मेरे पास और कोई चारा भी नहीं है। 

साहा चोट की ही वजह से साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़ भारत लौट आए थे। इसके बाद वह आइपीएल के कुछ मैच खेले लेकिन इसके बाद फिर चोटिल हो गए।

चोट की वजह से ही साहा ने अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच भी नहीं खेला था। इसके बाद एनसीए में गलत ट्रेनिंग के चलते उनकी चोट और गहरी हो गई, इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि उनका इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाहर रहना पड़ सकता है। खबर तो यहां तक भी है कि इस चोट की वजह से उनका ऑस्ट्रेलिया दौरा भी छूट सकता है। इस ऑपरेशन के बाद वह कम से कम 6 महीनें क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

साहा ने भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने करीब 31 की औसत से 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 3 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। साहा को इस समय ना केवल भारत का बल्कि सर्वश्रेष्ट विकेटकीपर माना जाता है। खुद कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि इस समय साहा से बेहतर विकेटकीपर भारत के पास नहीं है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.