Move to Jagran APP

world cup 2019: युवी ने कहा कि भारत के लिए वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी करेगा स्पेशल प्रदर्शन

World cup 2019 युवराज सिंह ने विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर बड़ी बात कही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 12:01 AM (IST)
world cup 2019: युवी ने कहा कि भारत के लिए वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी करेगा स्पेशल प्रदर्शन
world cup 2019: युवी ने कहा कि भारत के लिए वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी करेगा स्पेशल प्रदर्शन

मुंबई, प्रेट्र। world cup 2019 वर्ष 2011 वनडे विश्व कप में भारत की तरफ से बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस बार टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी टीम के लिए स्पेशन परफॉरमेंस करेंगे। हार्दिक पांड्या इस वक्त आइपीएल में कमाल की फॉर्म में हैं और वो गेंद व बैट दोनों से ही कहर ढा़ रहे हैं। हार्दिक पर बैन के बाद खुद को साबित करने का मौका था और उन्होंने खुद को साबित भी किया। 25 वर्ष का ये युवा खिलाड़ी इस आइपीएल में कमाल की फॉर्म में है और मुंबई टीम के उनसे साथी खिलाड़ी युवी को भरोसा है कि वो 50-50 ओवर के मेगा इवेंट में कुछ अलग करेंगे। 

loksabha election banner

युवी ने कहा कि मैंने हार्दिक से बात की थी और उनसे कहा था कि तुम्हारे पास बैट और बॉल दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन करने का बेहतरीन मौका है। सचमुच इस वक्त वो जिस तरह की फॉर्म में हैं वो कमाल का है और मुझे भरोसा है कि वो अपना इसी तरह का फॉर्म विश्व कप में भी जारी रखेंगे। हार्दिक पिच पर मौजूद पैचेज का सही इस्तेमाल करना जानते हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि वो दवाब को किस तरह से हैंडल करेंगे। युवी ने कहा कि इस सीजन में हार्दिक ने केकेआर के खिलाफ जो 91 रन की पारी खेली थी वो उनके हिसाब से आइपीएल की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक थी। वो एक बल्लेबाज के तौर पर पूरी तरह से परिपक्व हो गए हैं। मैंने उन्हें प्रैक्टिस के दौरान देखा है और वो गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि जिस तरह से तुम गेंद को हिट कर रहे हो उसकी वजह से विश्व कप तुम्हारे लिए स्पेशल टूर्नामेंट साबित होगा। 

विश्व कप के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर इस क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि अब तक साफ नहीं है कि इस पोजीशन पर कौन बल्लेबाजी करेगा। युवी ने इस बारे में कहा कि इसका जवाब सेलेक्टर्स ज्यादा अच्छे से दे सकते हैं मैं नहीं। नंबर चार क्रम काफी अमह पोजीशन होता है और मैं पूरी तरह के आश्वत हूं कि सेलेक्टर्स ने पूरे टूर्नामेंट के ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है। हालांकि नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा इसके लिए टीम के पास कुछ ऑप्शन हैं और हमें अभी इंतजार करना होगा। युवी ने कहा कि शुरुआती पांच पोजीशन पर बल्लेबाजी टीम के लिहाज से काफी अहम होता है। इंग्लैंड में कंडीशन थोड़ा अलग होगा और यहां पर सबसे अमह होगा कि आप किस तरह से दवाब में खुद को साबित करते हैं। इस टूर्नामेंट में आप दवाब में होते हैं क्योंकि यहां पर दुनिया की बेस्ट टीमें खेल रही होती है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.