Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में क्यों हारी टीम इंडिया, मो. यूसुफ ने बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 07:40 PM (IST)
न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में क्यों हारी टीम इंडिया, मो. यूसुफ ने बताई वजह
न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में क्यों हारी टीम इंडिया, मो. यूसुफ ने बताई वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल के शुरुआत में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था जहां पर टीम इंडिया ने पहले तो टी20 सीरीज में कीवी टीम का क्लीन स्वीप किया था, लेकिन बाद में भारतीय टीम को विराट की कप्तानी में पहली बार वनडे और टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया। 

prime article banner

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया की इस हार के पीछे कई वजह रही, लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ ने बताया है कि आखिरकार क्यों भारत को वहां पर इस कदर बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। यूसुफ ने कहा कि न्यूजीलैंड को मिली जीत का मुख्य कारण उनके गेंदबाज रहे और साथ ही टीम ने भी इसके लिए जमकर प्रयास किया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम हमेशा से ही अपने घर में एक मजबूत टीम रही है और पिछले कुछ साल में वो और बेहतर हो गए हैं। आपको ये नहीं भूलना चाहिए कि उनके पास विश्व स्तरीय बेहतीन तेज गेंदबाज हैं और उनके खिलाफ उनकी घरेलू परिस्थिति में बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। 

मो. यूसुफ ने कहा कि भारतीय टीम की हार की मुख्य वजह ये रही कि भारतीय टीम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रही है और इसकी वजह से कई बार अच्छे से अच्छे क्रिकेटर्स भी थक जाते हैं। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे के दौरान विराट कोहली भी मुझे काफी थके-थके से लग रहे थे। ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है। इस दौर में खिलाड़ियों के लिए फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है। हमारे वक्त में हम मैनेज कर लेते थे, लेकिन मेरा यही मानना है कि कोई खिलाड़ी अगर थका हुआ और फिट नहीं है तो वो प्रदर्शन नहीं कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK