Move to Jagran APP

पृथ्वी शॉ के तूफानी प्रदर्शन के बावजूद उन्हें सिमित प्रारूप के लिए क्यों करना पड़ रहा है इंतजार, लक्ष्मण ने बताया

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के 8 मैचों में 165 की ज्यादा की औसत से 827 रन बनाए थे फिर भी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली। लक्ष्मण ने बताया कि आखिर क्यों उन्हें अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 01:27 PM (IST)
पृथ्वी शॉ के तूफानी प्रदर्शन के बावजूद उन्हें सिमित प्रारूप के लिए क्यों करना पड़ रहा है इंतजार, लक्ष्मण ने बताया
पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सबसे सफल बल्लेबाज मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ रहे जिन्होंने अपने घाकड़ प्रदर्शन के जरिए ना सिर्फ इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए बल्कि अपनी टीम को खिताब भी दिलाई। इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 165 की ज्यादा की औसत से उन्होंने 827 रन बनाए जिसमें चार शतक और एक अर्धशतक शामिल था। ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मैच में फेल होने के बाद उन्होंने जिस तरह से रनों की बारिश कर दी उसकी सबने तारीफ की, लेकिन इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं मिल पाई। 

loksabha election banner

अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है कि, इतनी तूफानी प्रदर्शन के बावजूद आखिर क्यों उन्होंने भारत के लिए सिमित प्रारूप में खेलने के लिए इंतजार करना होगा। लक्ष्मण को लगता है कि, टीम इंडिया को शुभमन गिल के तौर पर एक शानदार ओपनर मिला है तो वहीं टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन व केएल राहुल मौजूद हैं ऐसे में पृथ्वी शॉ को इन सभी बल्लेबाजों की वजह से विजय हजारे में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वनडे में बतौर ओपनर जगह मिल पाना मुश्किल लग रहा है। 

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि, जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने प्रदर्शन किया वो वनडे टीम में जगह डिजर्व करते हैं, लेकिन यहां ओपनर्स की लाइन इतनी लंबी है कि, अभी उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि, अभी सेलेक्शन के मामले में पृथ्वी शॉ शुभमन गिल के ठीक पीछे हैं क्योंकि टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए गिल सेलेक्टर्स की पहली पसंद हैं तो वहीं वो वनडे में रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर भी पृथ्वी का रास्ता काट रहे हैं। 

हालांकि लक्ष्मण ने कहा कि, मुझे यकीन है कि पृथ्वी शॉ को मौका जरूर मिलेगा। पृथ्वी ने जिस तरह से अपनी तकनीक पर काम किया है उससे में सबसे ज्यादा प्रभावित हूं। बात सिर्फ उनके प्रदर्शन की ही नहीं थी, बल्कि उन्होंने अपनी तकनीक पर भी काम किया और इसी वजह से वो विजय हजारे ट्रॉफी में प्रदर्शन के मामले में निंरतर रहे। वो एक मैच-विजेता खिलाड़ी हैं और मैं श्योर हूं कि, उन्हें मौका अवश्य मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.