Move to Jagran APP

IPL 2020: Dhoni की CSK को जडेजा की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से मिली DC के खिलाफ हार, संगकारा ने बताई वजह

CSK vs DC सीएसके के स्पिनर रवींद्र जडेजा के आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर 21 रन बनाकर अक्षर पटेल ने अपनी टीम यानी दिल्ली को जीत दिला दी लेकिन कुमार संगकारा ने कहा कि सीएसके को जडेजा नहीं बल्कि इस वजह से हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 02:58 PM (IST)
IPL 2020: Dhoni की CSK को जडेजा की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से मिली DC के खिलाफ हार, संगकारा ने बताई वजह
IPL 2020 CSK की टीम (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में सीएसके को एक बार फिर से हार मिली और दिल्ली कैपिटल्स ने एम एस धौनी की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। ये इस टीम की छठी हार थी और 9 मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ ये टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है। सीएसके की स्थिति ठीक नहीं है और इस टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी। 

prime article banner

इस मैच में सीएसके का स्कोर खराब नहीं था और आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन बनाने थे और इस स्कोर को बचाया जा सकता था, लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में ऐसी बल्लेबाजी कर डाली कि सब अवाक रह गए। सीएसके की तरफ से आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने के लिए रवींद्र जडेजा आए थे और उनकी 5 गेंदों पर ही अक्षर ने 21 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व क्रिकेट एक्टपर्ट कुमार संगकारा ने कहा कि सीएसके को फाइनल ओवर या फिर रवींद्र जडेजा की वजह से हार नहीं मिली। धौनी की टीम को कैच छोड़ने का खमियाजा मैच गंवाने के तौर पर भुगतना पड़ा। सीएसके ने शिखर धवन का कैच चार बार छोड़ा और उनके कैच को छोड़ने में दीपक चाहर, अंबाती रायुडू व खुद कप्तान धौनी भी शामिल रहे।  

संगकारा ने कहा कि धौनी ने आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो को देने की योजना बना रखी थी, लेकिन उनके इंजर्ड होने की वजह से उन्होंने ये जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को सौंपी। जडेजा ने उस हालात में सही गेंदबाजी नहीं की। उन्हें छोटी और बाहर की तरफ गेंद फेंकनी चाहिए थी और बल्लेबाज को फ्रंट फुट पर आने का मौका नहीं देना चाहिए था। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि सीएसके की हार की वजह फिर भी जडेजा की गेंदबाजी नहीं बल्कि उनकी फील्डिंग रही। उन्होंने कहा कि, क्या आपने उनकी फील्डिंग देखी। आप उनके 20वें ओवर के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन अगर वो कैच पकड़ लेते तो दिल्ली के लिए मैच जीतना आसान नहीं होता। इस हार के बाद सीएसके अंकतालिका में छठे स्थान पर है और उन्हें टॉप चार में जगह बनानी है तो उन्हें अगले पांचों मुकाबले जीतने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.