Move to Jagran APP

भारत के पास साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में हराने का शानदार मौका क्यों है, पूर्व हेड को रवि शास्त्री ने बताया

शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हम अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाए हैं। यह याद रखना जरूरी है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं है लेकिन हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं। हमेशा की तरह भारतीय टीम को मेरा पूरा समर्थन रहेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 05:43 PM (IST)
भारत के पास साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में हराने का शानदार मौका क्यों है, पूर्व हेड को रवि शास्त्री ने बताया
कप्तान कोहली के साथ भारतीय क्रिकेट टीम (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। India tour of South Africa 2021-22: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह से है कि क्या टीम इंडिया इस बार वो कमाल कर पाएगी जो अब तक नहीं कर पाई है। दरअसल भारतीय टीम ने प्रोटियाज को उसकी धरती पर अब तक एक बार भी टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है और इस बार मौका बेहद खास है। अब टीम इंडिया इस बार क्यों प्रोटियाज को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में मात देगी इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि रवि शास्त्री का कार्यकाल हाल में टी20 विश्व कप 2021 के साथ समाप्त हो गया था और उन्होंने कहा कि वह हमेशा भारतीय टीम का समर्थन जारी रखेंगे। शास्त्री ने आगामी टेस्ट सीरीज के बारे में ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा कि भारतीय टीम के पास अपनी काबिलियत साबित करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। विराट कोहली बेहतरीन कप्तान हैं और उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है। 

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हम अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाए हैं। यह याद रखना जरूरी है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं है लेकिन हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं। हमेशा की तरह भारतीय टीम को मेरा पूरा समर्थन रहेगा। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमशः जोहानिसबर्ग और केपटाउन में खेले जाएंगे। उसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। भारत ने 1992 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जबकि हाल में शास्त्री की जगह मुख्य कोच का पद संभालने वाले राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम ने 2006 में वहां अपना पहला टेस्ट जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.