Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया की टीम क्यों जीत जाएगी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब, केविन पीटरसन ने बताया कारण

T20 world cup 202 final Aus vs NZ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी बताया कि कीवी और कंगारू में से किस टीम को फाइनल मुकाबले में जीत मिलेगी और कौन खिताब अपने नाम करेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 04:44 PM (IST)
आस्ट्रेलिया की टीम क्यों जीत जाएगी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब, केविन पीटरसन ने बताया कारण
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला रविवार को दुबई में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट के दिग्गजों ने बताना शुरू कर दिया है कि कौन विजेता होगा। अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी बताया कि कीवी और कंगारू में से किस टीम को फाइनल मुकाबले में जीत मिलेगी और कौन खिताब अपने नाम करेगा। न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले में इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर यहां तक पहुंचने का गौरव हासिल किया है। फाइनल में दोनों टीमें जीत को लेकर पूरा जोर लगाती हुई नजर आने वाली है। 

loksabha election banner

अब फाइनल में किसकी जीत होगी इसे लेकर केविन पीटरसन ने एक ट्वीट किया और उसमें आस्ट्रेलिया की टीम को खिताब जीतने के लिए अपना फेवरेट बताया। पीटरसन ने लिखा कि न्यूजीलैंड की टीम में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है, लेकिन खिताब जीतने के लिए मैं आस्ट्रेलिया पर अपना दांव खेलूंगा। इससे पहले जब भी दोनों टीमें आइसीसी के फाइनल में आमने-सामने हुई हैं कंगारू टीम ने हमेशा ही कीवी पर अपना दबदबा बनाए रखा है। साल 2015 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी यही हुआ था। ऐसे में रविवार को आस्ट्रेलिया अगर ट्राफी उठाए तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने जब भी आइसीसी इवेंट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाकआउट मैच खेले हैं हर बार उसे हार मिली है और ऐसा चार बार हो चुका है। इसमें से दो बार इन दोनों टीमों के बीच फाइनल भी खेला गया था। साल 2009 में चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में कंगारू ने कीवी को पीट दिया था तो फिर उससे बाद साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड को हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.