Move to Jagran APP

अंबाती रायुडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिली जगह, एमएसके प्रसाद ने खोला राज

एमएसके प्रसाद ने बताया कि एमएसके प्रसाद को 2019 वनडे वर्ल्ड कप में क्यों जगह नहीं मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 02:41 PM (IST)
अंबाती रायुडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिली जगह, एमएसके प्रसाद ने खोला राज
अंबाती रायुडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिली जगह, एमएसके प्रसाद ने खोला राज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल में कुछ ऐसे फैसले किए थे जिसके बाद उनके ऊपर काफी सवाल खड़े हुए थे। अब एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने तीन ऐसे फैसलों का जिक्र किया जिसे लेने में उन्हें काफी मुश्किलें आई और काफी सवाल भी खड़े हुए। कहा जाता है कि प्रसाद ने अंबती रायुडू को 2019 वर्ल्ड कप टीम जगह नहीं देने का फैसला किया था। उन्होंने तिहरा शतक लगाने के बाद करुण नायर को भी पर्याप्त मौके नहीं दिए साथ ही उन्होंने एम एस धौनी को भी एक फेयरवेल मैच खेलने का मौका नहीं दिया। 

loksabha election banner

अब एमएसके प्रसाद ने इन सभी बातों को लेकर अपना नजरिया साफ किया है। उन्होंने बताया कि करुण नायर को वो टीम में लगातार मौके क्यों नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि नायर ने तिहरा शतक लगाया था और इसके बाद वो तीन चार टेस्ट मैचों में अच्छा नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वो अगले एक साल तक भारत ए के लिए खेलते हुए भी कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद हमने उन्हें साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर भेजा, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। वहीं 2018-19 रणजी सीजन भी उनके लिए खराब रहा और वो यहां पर पिछड़ गए। 

वहीं 2019 वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने अंबाती रायुडू को टीम में जगह क्यों नहीं दी इसके बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि रायुडू को लेकर किसी के मन में किसी तरह की कोई बात नहीं थी। हमने उन्हें नंबर चार की पोजीशन के लिए तैयार किया था, लेकिन उनकी जगह विजय शंकर को भेजा गया। हालांकि मुझे इससे दुख हुआ था, लेकिन ये सारा फैसला टीम के हित में लिया गया था। 

प्रसाद के रहते ही आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी समिति ओवर के प्रारूप से टीम से बाहर किया गया था। हालांकि इसके बाद जडेजा ने तो वापसी कर ली, लेकिन अश्विन आज तक वापसी नहीं कर पाए। प्रसाद ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने अश्विन और जडेजा को ब्रेक देने का फैसला किया। हमने सोचा कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाए और उन दोनों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में जगह पक्की कर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.