Move to Jagran APP

WTC Final में भारत के लिए कौन युवा खिलाड़ी बनेगा गेम चेंजर, दिलीप वेंगसरकर ने बताया नाम

भारत को कीवी टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से खेलना है लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि इस अहम मुकाबले में कौन युवा खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 04:31 PM (IST)
WTC Final में भारत के लिए कौन युवा खिलाड़ी बनेगा गेम चेंजर, दिलीप वेंगसरकर ने बताया नाम
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ समय में टीम इंडिया को कई युवा खिलाड़ी मिले हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर खूब ुप्रभावित किया है और ये सब टीम इंडिया के भविष्य भी हैं। टीम इंडिया की ताकत बढ़ाने वाले युवा खिलाड़ियों में शुभमन गिल, रिषभ पंत, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल जैसे नाम शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है। भारत को कीवी टीम के खिलाफ इस फाइनल मैच में 18 जून से भिड़ना है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि, इस अहम मुकाबले में कौन युवा खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है। 

loksabha election banner

वेंगसरकर ने क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए रिषभ पंत सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि, रिषभ पंत विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टीम में खुद को स्थापित किया है। उनसे ना सिर्फ विकेट बचाए रखने की उम्मीद की जाती है बल्कि उनसे बल्ले से भी योगदान देने की अपेक्षा की जाती है। रिषभ पंत की वजह से टीम में एक शानदार संतुलन भी आता है। उन्होंने कहा कि, आप कुछ निश्चित चीजों के बीच में एक निश्चित राय नहीं रख सकते और टीम में विकेटकीपर का अहम स्थान होता है। अगर वो स्टंपिंग और रन आउट के अलावा अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। 

वेंगसरकर ने आगे कहा कि, अगर आपके पास रिषभ पंत जैसा कोई खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी से मैच का रंग बदल सकता है तो ये टीम इंडिया के लिए बहुत ही फायदेमंद है। आप एक निश्चित दिमाग नहीं रख सकते हैं और कह सकते हैं कि विकेटकीपिंग पहले आती है। यदि आप विकेटकीपर के रूप में सुधार कर रहे हैं तो क्यों नहीं। कुछ ऐसा ही महेंद्र सिंह धौनी के साथ भी हुआ था और वो भी लगातार सुधार करते रहे थे। रिषभ पंत के साथ भी कुछ ऐसा ही है और वो लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.