Move to Jagran APP

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ किन तेज गेंदबाजों के साथ पहले टेस्ट में उतरना चाहिए, आशीष नेहरा ने बताए नाम

नेहरा ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में बेशक ये तीनों खेलेंगे। अगर आप चौथा तेज गेंदबाज चाहते हैं तो फिर कप्तान कोच और टीम प्रबंधन इस आधार पर फैसला ले सकता है कि कौन अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 01:31 PM (IST)
भारत को इंग्लैंड के खिलाफ किन तेज गेंदबाजों के साथ पहले टेस्ट में उतरना चाहिए, आशीष नेहरा ने बताए नाम
कप्तान विराट कोहली के साथ तेज गेंदबाज बुमराह (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। India vs Egland 1st test match: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टेस्ट टीम में सात तेज गेंदबाज मौजूद हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और स्टैंडबाई गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। आशीष नेहरा ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर कहा है कि, अगर भारत पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए कि किसे मौका देना चाहिए। आशीष नेहरा ने कहा कि, अगर जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और इशांत शर्मा के साथ इंजरी का कोई ईशू नहीं है तो फिर इन तीन तेज गेंदबाजों को पहले टेस्ट में मौका दिया जाना चाहिए। 

loksabha election banner

आशीष नेहरा ने हिन्दुस्तान टाइम्स से वर्चुअली बात करते हुए कहा कि, आपको बुमराह, शमी और इशांत के साथ शुरुआत करनी चाहिए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी इन तीनों तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया था और उस मैच में भारत को हार मिली थी। नेहरा ने कहा कि, पहले टेस्ट मैच में बेशक ये तीनों खेलेंगे। अगर आप चौथा तेज गेंदबाज चाहते हैं तो फिर, कप्तान, कोच और टीम प्रबंधन इस आधार पर फैसला ले सकता है कि कौन अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। आप उमेश यादव के साथ जाना चाहते हैं या आप सिराज को खिलाना चाहते हैं। लेकिन अगर आप तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं तो आप बुमराह, शमी और इशांत के साथ शुरुआत करेंगे, जब तक कि उनमें से किसी को भी चोट न लगे।

आशीष नेहरा ने मो. सिराज के बारे में कहा कि, उन्हें अपनी बारी की इंतजार करना होगा। सबको पता है कि, सिराज में एक बेहरतीन गेंदबाजी बनने की क्षमता है और वो बेहद स्किलफुल गेंदबाज हैं। आपको बता दें कि, सिराज ने अपने पहले डेब्यू टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट लिए थे और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.