This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अजिंक्य रहाणे को कब भारतीय टीम से कर देना चाहिए बाहर, वीरेंद्र सहवाग ने तय कर दिया समय

इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट मैचों में 109 रन बनाने वाले रहाणे क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में पिछले कई साल से भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि वो अब टीम के लिए रन बनाने में लगातार फेल हो रहे हैं.

Sanjay SavernTue, 14 Sep 2021 07:40 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे को कब भारतीय टीम से कर देना चाहिए बाहर, वीरेंद्र सहवाग ने तय कर दिया समय

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान व मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। उनके लगातार खराब प्रदर्शन के बाद ये बातें सामने आने लगी कि, आखिर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया ही क्यों जा रहा है और उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए। हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम मैनेजमेंट ने बार-बार भरपूर मौके दिए, लेकिन वो हर बार उम्मीदों को तोड़ते रहे। 

अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि, आखिर कब रहाणे को टेस्ट टीम से बाहर कर देना चाहिए। सहवाग के मुताबिक रहाणे को भारत में खेले जाने वाले अगले टेस्ट सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन अगर वो यहां पर भी फेल रहते हैं तो उन्हें जाने के लिए कह देना चाहिए। इंग्लैंड दौरे पर चार टेस्ट मैचों में 109 रन बनाने वाले रहाणे क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में पिछले कई साल से भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि वो बार-बार मौके दिए जाने के बाद भी लगातार रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। 

सहवाग ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, हर कोई बुरे दौर से गुजरता है। सवाल यह है कि आप अपने खिलाड़ी के साथ बुरे दौर में कैसा व्यवहार करते हैं, चाहे आप उसका समर्थन करें या उसे छोड़ दें। मेरे हिसाब से भारत में अगली सीरीज होने पर अजिंक्य रहाणे को मौका मिलना चाहिए। अगर वह वहां परफार्म नहीं करता है तो आप कह सकते हैं- आपके योगदान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। 

सहवाग ने कहा कि, मुझे लगता है कि जब आपका विदेश दौरा खराब होता है, तो आपको भारत में एक मौका मिलना चाहिए क्योंकि यह हर चार साल में एक बार आता है, लेकिन आप हर साल भारत में एक सीरीज खेलेंगे। अगर भारत में सीरीज खराब होती है तो मैं समझूंगा कि विदेशों में भी जो फॉर्म खराब था, वह वहां भी है, तो वह अब बाहर किए जाने के हकदार हैंं। 

Edited By: Sanjay Savern