Move to Jagran APP

विराट कोहली की किस सबसे बड़ी गलती की वजह से टीम इंडिया को मिली हार, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि विराट कोहली ने वो कौन सी सबसे बड़ी गलती कर दी जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत को दूसरे मैच में 6 विकेट से हार मिली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 03:50 PM (IST)
विराट कोहली की किस सबसे बड़ी गलती की वजह से टीम इंडिया को मिली हार, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया फिर भी इंग्लैंड के हाथों भारतीय टीम को 6 विकेट से हार मिली। भारतीय टीम को मिली हार के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इसे लेकर अपनी-अपनी राय दी और हार के पीछे के कारण भी बताए। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि, विराट कोहली ने वो कौन सी सबसे बड़ी गलती कर दी जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली की सबसे बड़ी चूक के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि, अगर वो ऐसा नहीं करते तो शायद टीम की हार को टाला जा सकता था। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, जब कोई टीम जीतने से सिर्फ 30-35 रन दूर हो तो उस हालात में विकेट लेना जरा मुश्किल होता है। भारत को तीन विकेट जल्दी- जल्दी मिले। इसमें जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर के विकेट शामिल थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लेकर वापसी की। मैं इस बात से हैरान था कि विराट केाहली फिर क्रुणाल पंड्या और कुलदीप यादव के साथ गेंदबाजी के लिए गए। उस समय मैच में वापसी सिर्फ तेज गेंदबाज ही करा सकते थे। मुझे लगता है कि यहीं पर कप्तान विराट कोहली से बड़ी भूल हुई।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, प्रसिद्ध कृष्णा को गेंदबाजी से काफी देर तक दूर रखा जाना गलत फैसला था और उन्होंने इसे लेकर सवाल भी उठाए। शुरुआत में इस भारतीय पेसर ने 4 ओवर का स्पेल डाला। इसके बाद कृष्णा की 21वें ओवर में वापसी हुई और फिर 23वां, 35वां और 37वां ओवर प्रसिद्ध ने फेंका, लेकिन तब तक मैच हाथ से निकल चुका था। इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा सबसे सफल गेंदबाज थे और उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट लिए थे। तो वहीं कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 84 रन जबकि क्रुणाल पांड्या ने 6 ओवर में 72 रन लुटा दिए। अब दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे मैच 28 मार्च को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.