Move to Jagran APP

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में फूट की खबर, बोर्ड ने दी सफाई, कही ये बात

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अगले महीने वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आना है। फिलहाल टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस बीच टीम फूट पड़ने की खबर सामने आई है जिसपर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने सफाई दी है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:18 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:18 AM (IST)
भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में फूट की खबर, बोर्ड ने दी सफाई, कही ये बात
भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में फूट की खबर। (फोटो- एएनआइ)

ब्रिजटाउन, एएनआइ। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अगले महीने वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आना है। फिलहाल टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। इस बीच टीम फूट पड़ने की खबर सामने आई है, जिसपर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने सफाई दी है। सीडब्ल्यूआइ के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शुक्रवार को कहा कि सीनियर पुरुष टीम के भीतर दरार को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वायस नोट कप्तान कीरोन पोलार्ड पर दुर्भावनापूर्ण हमला है। सीडब्ल्यूआइ के अनुसार वायस नोट्स सोशल मीडिया और रीजनल ब्राडकास्ट मीडिया के कुछ हिस्सों में वेस्टइंडीज सीनियर पुरुष टीम के भीतर दरार को लेकर प्रसारित हो रहे हैं।

loksabha election banner

आधिकारिक बयान में कहा गया, 'निराधार आरोपों और बयानों के विपरीत सीडब्ल्यूआई संतुष्ट है कि टीम के कप्तान और वेस्टइंडीज टीम के किसी भी सदस्य के बीच कोई विवाद नहीं है।' रिकी स्केरिट ने कहा, 'मैं इसे वेस्टइंडीज के कप्तान की विश्वसनीयता पर एक दुर्भावनापूर्ण हमले के रूप में देखता हूं, जिसे हमारी टीम के भीतर विभाजन बोने के लिए इस्तेमाल किया गया है। टीम ने बहुत मजबूत टीम के खिलाफ तीन टी 20 मैचों मे प्रभावशाली प्रदर्श किए हैं। दो में जीत और एक में एक रन से हार शामिल है। शरारती तत्वों द्वारा कप्तान को बदनाम करने और मौजूदा टी-20 सीरीज में टीम को पटरी से उतारने की यह कोशिश बर्दाश्त या प्रोत्साहित नहीं की जानी चाहिए।'

वेस्टइंडीज ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा और पांचवां मैच शनिवार और रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। वेस्टइंडीज को इसके बाद भारत के दौरे पर आना है छह फरवरी से शुरू होने वाले इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा हो गई। पोलार्ड कप्तान हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.