Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड को किया सावधान, कहा- यह सीरीज एशेज जैसी है

रोच ने कहा यह हमारी सबसे बड़ी सीरीज है यह हमारे लिए एशेज की तरह है इसलिए यह उतनी ही चुनौतीपूर्ण है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:23 PM (IST)
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड को किया सावधान, कहा- यह सीरीज एशेज जैसी है
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड को किया सावधान, कहा- यह सीरीज एशेज जैसी है

मैनचेस्टर, पीटीआइ। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड मे टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। दौरे पर टीम के साथ गए तेज गेंदबाज केमार रोच को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज वेस्टइंडीज के लिए एशेज की तरह ही है और उनकी टीम पिछले साल घरेलू सरजमीं पर जीती गई ट्रॉफी का बचाव करने की पूरी कोशिश करेगी।

loksabha election banner

साउथैंप्टन के एशेज बाउल में पहला टेस्ट बुधवार से शुरू हो रहा है और कोरोना वायरस के कारण मार्च से निलंबित हुई सभी खेल गतिविधियों के बाद से यह पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा। वेस्टइंडीज ने पिछले साल कैरेबियाई सरजमीं का दौरा करने वाली जो रूट की इंग्लैंड की टीम को 2-1 से शिकस्त दी थी और रोच ने कहा कि मेहमान टीम उसी नतीजे को फिर से हासिल करना चाहती हे।

रोच ने कहा, 'हम मजबूत थे और इस चीज ने लय बनाई। हर किसी ने प्रदर्शन किया और हम यहां भी उसी तरह के प्रदर्शन का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे। ट्रॉफी कैरेबियाई सरजमीं पर वापस ले जाना हमारा पहला लक्ष्य है। इंग्लैंड में जीत हासिल करना शानदार होगा, लेकिन यह ट्रॉफी का बचाव करना है। यह हमारी सबसे बड़ी सीरीज है, यह हमारे लिए एशेज की तरह है, इसलिए यह उतनी ही चुनौतीपूर्ण है।'

रोच दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज में 18 विकेट झटककर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया था। आइसीसी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है और इस 31 साल के खिलाड़ी को लगता है कि अब गेंद को चमकाना काफी मुश्किल होगा, लेकिन गेंदबाज इसका तरीका ढूंढ लेंगे।

उन्होंने कहा, 'हां, यह सबसे कठिन चीज होगी, लेकिन उम्मीद करते हैं कि दिन में कुछ गर्मी होगी और खिलाडि़यों को कुछ पसीना आएगा। हालांकि पसीना आने के लिए काफी गर्मी की जरूरत है। लेकिन, मौसम भले ही कैसा भी हो, हम तरीका ढूंढ लेंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.