Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 140 किलो वजन वाले ऑलराउंडर प्लेयर को लेकर कही ये बात

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 140 किलो वजन के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को लेकर कहा है कि वे अपना वजन कम करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 01:07 PM (IST)
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 140 किलो वजन वाले ऑलराउंडर प्लेयर को लेकर कही ये बात
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 140 किलो वजन वाले ऑलराउंडर प्लेयर को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies Test Series: भारत के खिलाफ 22 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम में एक 140 किलो से ज्यादा वजन वाले खिलाड़ी को शामिल किया गया है। टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार इंटरनेशनल टीम में चुने गए ऑलराउंडर रहकीम कोर्नवाल के सलेक्शन को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रिकी स्केरिट ने आधिकारिक बयान दिया है। 

loksabha election banner

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने नेशनल टीम के सलेक्टरों को डिफेंड करते हुए कहा है कि 26 वर्षीय रहकीम कोर्नवाल अपना वजन कम करेंगे। रहकीम कोर्नवाल को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में शामिल किया है। रहकीम कोर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज ए के लिए इंडिया ए के खिलाफ सीरीज खेली थी, जिसमें भारतीय टीम विजेता रही। 

140 किलो वजन और 6 फीट 5 इंच से ज्यादा हाइट वाले रहकीम कोर्नवाल अगर भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हैं तो वे दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर बन जाएंगे जो अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। रिकी स्केरिट ने कहा है, "रहकीम कोर्नवाल स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग ट्रेनर, न्यूट्रीशनिस्ट और कोच के सानिध्य में अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे और अपना वजन कम करेंगे।"  

CWI के प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा है कि रहकीम कोर्नवाल का सलेक्शन घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हुआ है। रहकीम कोर्नवाल ने डोमेस्टिक क्रिकेट में 17 बार 5 विकेट हॉल और 2 बार 10 विकेट का हॉल प्राप्त किया है। इसके अलावा हाल ही में इंडिया ए के खिलाफ भी रहकीम कोर्नवाल ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।    

रहकीम कोर्नवाल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी आउट कर चुके हैं। रहकीम कोर्नवाल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज बोर्ड एकादश की ओर से अभ्यास मैच में इन भारतीय दिग्गजों को अपनी ऑफ स्पिन से परेशान किया था और पांच विकेट झटके थे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.