Move to Jagran APP

कोच सिमंस ने बताया, इंग्लैंड को हराने के लिए वेस्टइंडीज की टीम को कहां से मिली प्रेरणा

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 04:49 PM (IST)
कोच सिमंस ने बताया, इंग्लैंड को हराने के लिए वेस्टइंडीज की टीम को कहां से मिली प्रेरणा
कोच सिमंस ने बताया, इंग्लैंड को हराने के लिए वेस्टइंडीज की टीम को कहां से मिली प्रेरणा

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज के शानदार प्रदर्शन से कोच फिल सिमंस बेहतर खुश हैं। उनका मानना है कि साउथैम्पटन टेस्ट में मिली जीत के पीछे इंग्लैंड में सीरीज से पहले पहुंचकर लंबी तैयारी अहम वजह रही है। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई है।

loksabha election banner

विंडीज टीम सीरीज की तैयारी के लिए एक महीने पहले ही इंग्लैंड पहुंच गई थी। 9 जून को दौरे पर पहुंचकर टीम ने यहां के वातावरण में खुद को ढाला जिसका फायदा उनके सीरीज के पहले मैच में मिली। 8 जुलाई को साउथैम्पटन में दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हुआ था। मैच के पांचवें दिन 200 रन के लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की थी।

कोच सिमंस ने कहा, मुझे लगता है कि इस बात का प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा। बात यह कि हम यहां काफी दिनों से मौजूद हैं और हमने नेट्स में काफी अच्छी क्वालिटी की गेंदबाजी का सामना किया है क्योंकि हमारे पास 11 तेज गेंदबाज हैं। "मैं अपने खेलने वाले दिनों में जाना नहीं चाहता लेकिन हम इंग्लैंड आते थे तो पहला टेस्ट मैच खेलने से पहले लगभग तीन-चार वार्म अप मैच खेला करते थे। हमारे पास तीन या चार दिन के प्रैक्टिस मैच भी हुआ करते थे टेस्ट मैचों के दौरान। तो मुझे लगता है कि हमारी ट्रेनिंग की अवधि काफी लंबी चलती थी और इससे पर ही यह निर्भर करता था कि हम पहले टेस्ट मैच में कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं।"

टेस्ट मैच बेहद शानदार रहा

"मेरे लिए तो यह जीत बहुत ही कमाल की है क्योंकि मुझे लगता है यह इसलिए भी अहम है कि सभी खिलाड़ियों ने पिछले चार पांच हफ्ते में बहुत ज्यादा कड़ी मेहनत की है। यह एक टॉप क्लास टेस्ट मैच रहा, दोनों ही टीम ने शानदार क्रिकेट खेला और आखिरी के समय में जबकि हम पिछड़ गए थे तो मैच किसी भी तरफ जा सकता था।"

"लेकिन आप संतुष्ट नहीं होते और जो कुछ भी आपने पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले किया है वही करने की कोशिश करते हैं। अभी तो वो टेस्ट मैच इतिहास बन चुका है। अब हमें यह सोचना है कि गुरुवार से सोमवार तक क्या करना है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.