Move to Jagran APP

जाफर की IPL टीम में एबी डिविलियर्स को जगह नहीं, MS Dhoni को मिली कप्तानी

Wasim Jaffer picks all time IPL playing XI MS Dhoni to captain पूर्व ओपनर ने अपना एक टीम टूर्नामेंट की टीम चुनी है जिसका कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बनाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:30 PM (IST)
जाफर की IPL टीम में एबी डिविलियर्स को जगह नहीं, MS Dhoni को मिली कप्तानी
जाफर की IPL टीम में एबी डिविलियर्स को जगह नहीं, MS Dhoni को मिली कप्तानी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहा है। भारत में इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे की वजह से लॉकडाउन चल रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी इसी वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को भी स्थगित करना पड़ा। इसी रविवार (29 मार्च) से आईपीएल का आगाज होना था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया पूर्व ओपनर ने अपना एक टीम टूर्नामेंट की टीम चुनी है जिसका कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बनाया है।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले एमएस धौनी का लोहा हर कोई मानता है। पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने भी धौनी की कप्तानी को सलाम करते हुए उनको अपनी आईपीएल टीम की कप्तानी का भार सौंपा है। जाफर ने जो टीम चुनी है उसमें 8 भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिली है। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को उन्होंने अपनी टीम का 12वां खिलाड़ी बनाया है। इस टीम में आरसीबी के आतिशी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को जगह नहीं मिली है। 

धौनी को कप्तानी , डिविलियर्स नहीं शामिल 

चेन्नई सुपर किंग्स ने धौनी की कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। टीम ने लगातार दो बार साल 2010, 2011 में ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद दो साल के बैन के बाद वापसी करते हुए 2018 में फिर से टीम चैंपियन बनीं।  एबी डिविलियर्स जो जाफर ने अपनी इस टीम में जगह नही दी है। बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है फिर भी वो जगह बनाने में नाकाम रहे। 

कैसा है जाफर का प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल को दी गई है। मिडिल ऑर्डर में सुरेश रैना और विराट कोहली को जाफर ने शामिल किया है। ऑलराउंडर के तौर पर कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल और मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या को मौका दिया है। स्पिनर के रूप में दिल्ली कैपिटल्स के आर अश्विन और हैदराबाद सनराइजर्स के राशिद खान हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को रखा है।

जाफर की आईपीएल टीम 

क्रिस गेल, रोहित शर्मा सुरेश रैना, विराट कोहली, एम एस धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हार्दक पांड्या, राशिद खान, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, रविंद्र जडेजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.