Move to Jagran APP

पाकिस्तानी दिग्गज ने अजहर अली की कप्तानी में निकाली खामियां, बोले- एक ट्रिक हो गई मिस

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि अजहर अली ने अच्छी कप्तानी नहीं की और उन्होंने तेज गेंदबाज नसीम शाह से गेंदबाजी नहीं कराई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 02:59 PM (IST)
पाकिस्तानी दिग्गज ने अजहर अली की कप्तानी में निकाली खामियां, बोले- एक ट्रिक हो गई मिस
पाकिस्तानी दिग्गज ने अजहर अली की कप्तानी में निकाली खामियां, बोले- एक ट्रिक हो गई मिस

मैनचेस्टर, पीटीआइ। पाकिस्तान टीम के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम के कप्तान अजहर अली की कप्तानी की आलोचना की है। वसीम अकरम का मानना है कि कप्तान अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छे निर्णय नहीं लिए और उन्होंने एक ट्रिक भी मिस कर दी थी, जिसकी वजह से पाकिस्तान को मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान की पकड़ में आ गए मैच को इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट से जीतने में सफलता हासिल की।

loksabha election banner

वसीम अकरम ने पेसर नसीम शाह को कम आंकने के अजहर अली के फैसले की आलोचना की। अकरम ने बताया है कि दूसरी पारी में 277 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए 82 रनों में से सिर्फ 13 ओवरों के लिए नसीम शाह का इस्तेमाल किया गया, जो कि एक ट्रिक थी वो कप्तान से मिस हो गई। स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए अकरम ने कहा है, "यह तुमको दुख देगा। यह पाकिस्तान टीम और पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेमियों को नुकसान पहुंचाएगा।"

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान अकरम ने ये भी माना है कि हार-जीत क्रिकेट का हिस्सा है। उन्होंने कहा है, "जीतना और हारना क्रिकेट का हिस्सा है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे कप्तान ने इस मुकाबले में काफी बार एक चाल को मिस किया, जहां तक उनके नेतृत्व का संबंध है।" 277 के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर (75 रन) और क्रिस वोक्स (नाबाद 84 रन) के दम पर इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन 3 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 

ये भी पढ़ेंः Eng vs Pak: सिर्फ एक गलती की वजह से पाकिस्तान ने गंवाया पहला टेस्ट, ऐसे जीता इंग्लैंड

अकरम ने महसूस किया कि इंग्लैंड का स्कोर 117 रन पर 5 विकेट था। उस समय पाकिस्तान की जरूरत थी कि वह बटलर पर दबाव बनाए, जो अपने टेस्ट स्थान के लिए लड़ रहे थे। अकरम ने अजहर अली की कप्तानी में कमी निकालते हुए कहा, "जब वोक्स बल्लेबाजी के लिए आए तो किसी ने बाउंसर नहीं फेंके, कोई छोटी गेंद नहीं की थी। उन्होंने वोक्स को सेटल होने दिया और फिर उनके लिए रन बनाना आसान हो गया था। एक बार जब साझेदारी हो रही थी, तो कुछ भी नहीं हुआ- न गेंद टर्न हुई और न स्विंग। इस तरह बटलर और वोक्स मैच को पाकिस्तान से दूर ले गए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.