Move to Jagran APP

'जिस तरह MS Dhoni ने भारतीय टीम की कप्तानी की, उसको शब्दों में बयां करना मुश्किल'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी को सराहा है और कहा है कि उनके पास धौनी की कप्तानी को सराहने के लिए शब्द नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:00 PM (IST)
'जिस तरह MS Dhoni ने भारतीय टीम की कप्तानी की, उसको शब्दों में बयां करना मुश्किल'
'जिस तरह MS Dhoni ने भारतीय टीम की कप्तानी की, उसको शब्दों में बयां करना मुश्किल'

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने महेंद्र सिंह धौनी को चैंपियन करार दिया है। पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा है कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम को बतौर कप्तान इतना आगे बढ़ाया था, जिसको शब्दों में बयां करना कठिन है। हालांकि, वकार यूनिस ने ये भी स्वीकार किया है कि एमएस धौनी के सफल कप्तान बनने के पीछे सौरव गांगुली की मेहनत है, क्योंकि उन्होंने ऐसी टीम तैयार की थी।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर सवालों के जवाब देते हुए वकार यूनिस ने कहा है, "सौरव गांगुली ही थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बदलाव की यात्रा शुरू की थी, जिसे एमएस धौनी ने आगे बढ़ाया। वह एक विश्व कप चैंपियन हैं और दो विश्व कप जीत चुके हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने अपने लिए, अपने देश के लिए और अपने परिवार के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।" सौरव की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है। गांगुली ने ही बतौर कप्तान टीम में एक मजबूत जीत की मानसिकता पैदा कर दी थी। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशी सरजमीं पर भी भारतीय टीम ने जीतना सीख लिया था।

वकार यूनिस ने कहा है, "क्या क्रिकेटर हैं एमएस धौनी। जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, उसे शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है। वह बहुत अच्छे और बड़े कप्तान हैं, जो चीजों को समझते हैं। वह एक अद्भुत इंसान हैं और एक छोटे से गांव से आते हैं और उन्होंने इतने बड़े देश का नेतृत्व करते हुए जो ऊंचाइयां हासिल की हैं, उसके लिए उनकी टीम वास्तव में प्रशंसनीय है।" गांगुली और धौनी के अलावा वकार ने विराट कोहली की भी तारीफ बतौर खिलाड़ी और कप्तान की है।

पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा है, "विराट कोहली ने खेल और टी20 क्रिकेट सहित आधुनिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों को विकसित किया है, वनडे क्रिके उन्हें बहुत सूट करता है और वह टेस्ट मैचों में भी शानदार हैं, लेकिन सबसे बड़ा अंतर जो वे क्रिकेट में लाए हैं, वह है उनकी फिटनेस, जिसे दुनिया भर के क्रिकेटर हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने दुनिया भर में खिलाड़ियों के लिए फिटनेस के लिए एक बार सेट कर दिया है, जिसे तोड़ना मुश्किल है। मुझे लगता है कि इस कारण से भी आपको विराट कोहली के बारे में सब कुछ पसंद है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.