Move to Jagran APP

ईशान किशन की इस सबसे बड़ी क्वालिटी के बारे में वीवीएस लक्ष्मण ने बताया और जमकर कर दी तारीफ

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारत के लिए खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है और यहां पर काफी प्रतियोगिता है। ईशान किशन ने शिखर धवन की जगह पर बल्लेबाजी की थी और उन्हें देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि वो अपना पहला मैच खेल रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 12:18 PM (IST)
ईशान किशन की इस सबसे बड़ी क्वालिटी के बारे में वीवीएस लक्ष्मण ने बताया और जमकर कर दी तारीफ
ईशान किशन अपनी पारी के दौरान शॉट लगाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के जरिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू किया। उनका डेब्यू काफी शानदार रहा और उन्होंने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए जीत में भी बड़ी भूमिका निभाई। ईशान किशन ने पहले ही टी20 मैच में भारत के लिए 32 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली और 165 रन के स्कोर को चेज करने में बड़ा योगदान दिया। किशन ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 5 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 175 का रहा। वहीं उन्होंने विराट कोहली के साथ 94 रन की साझेदारी भी की जो टीम की जीत में काफी महत्वपूर्ण रहा तो वहीं विराट ने भी नाबाद 73 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

ईशान किशन ने अपने शानदार डेब्यू के जरिए खूब सुर्खियां बटोरी साथ ही उनकी सबने तारीफ की जिसमें पूर्व क्रिकेटर व मौजूदा क्रिकेटर्स भी शामिल थे। ईशान किशन केयर फ्री अप्रोच के साथ गेंद को जिस तरह से बेखौफ होकर हिट कर रहे थे उनकी इस बात की सबसे ज्यादा तारीफ हुई। किशन के बारे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए जमकर तारीफ की और कहा कि, मुझे बल्लेबाजी के दौरान उनका फीयरलेस अप्रोच यानी उनका बेखौफ अंदाज सबसे ज्यादा पसंद आया। अपने डेब्यू मैच में ही इस तरह से बेखौफ और केयर फ्री होकर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, भारत के लिए खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है और यहां पर काफी प्रतियोगिता है। ईशान किशन ने शिखर धवन की जगह पर बल्लेबाजी की थी और उन्हें देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि, वो अपना पहला मैच खेल रहे थे। उन्होंने अपना नैचुरल गेम खेला और ना सिर्फ ऑन-साइड बल्कि ऑफ-साइड पर भी शॉट्स लगाए। वीवीएस ने कहा कि, उन्हें इस तरह से अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए और मुझे लगता है कि, युवा खिलाड़ी आते हैं और इंटरनेशनल स्तर पर जो ऐसा प्रदर्शन कर पाते हैं उसके पीछे आइपीएल का बड़ा योगदान है।  

उन्होंने आगे कहा कि, आइपीएल का हर मैच इंटरनेशनल मैच की ही तरह से होता है। वहां आप पर दवाब और अच्छे प्रदर्शन की आशा भी होती है और आप हर मैच दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेलते हैं। इस वजह से आइपीएल का माहौल इंटरनेशन मैचों जैसा ही होता है। ईशान किशन ने आइपीएल के पिछले सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी की थी उसकी जगह से ही उन्होंने अपने डेब्यू मैच में भी इस तरह का आत्मविश्वास दिखाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.