Move to Jagran APP

तीसरे वनडे के साथ सीरीज हारी टीम इंडिया लेकिन सहवाग का ये ट्वीट आपका दिल जीत लेगा

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जीत बेशक होठों पर मुस्कुराहट लाती है, लेकिन हार ही जिंदगी का एक नया सबक सिखलाती है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 09:53 AM (IST)
तीसरे वनडे के साथ सीरीज हारी टीम इंडिया लेकिन सहवाग का ये ट्वीट आपका दिल जीत लेगा
तीसरे वनडे के साथ सीरीज हारी टीम इंडिया लेकिन सहवाग का ये ट्वीट आपका दिल जीत लेगा

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने ना केवल मैच जीता बल्कि सीरीज भी अपने नाम कर ली। इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट कप्तान जो रूट और सीमित ओवर के कप्तान इयॉन मोर्गन ने शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

रूट ने नाबाद 100 और मॉर्गन ने 88 रन की पारी खेली। ये दोनों ही बल्लेबाज गजब की लय में दिखे, इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 186 रन की साझेदारी कर टीम को एक आसान जीत दिलाइ। टीम इंडिया ने खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए सीरीज गंवा दी। 

टीम इंडिया की हार के बावजूद पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग निराश नहीं है। सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जीत बेशक होठों पर मुस्कुराहट लाती है, लेकिन हार ही जिंदगी का एक नया सबक सिखलाती है। मुझे भरोसा है कि टीम इंडिया इस हार से बहुत कुछ सीखेगी और जल्द वापसी करेगी।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की शुरुआत बहुत खराब रही। टीम ने रोहित शर्मा का विकेट जल्दी ही खो दिया। इसके बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाइ लेकिन गलत समय पर शिखर धवन रन आउट हो गए। इसके बाद कार्तिक भी ज्यादा देर रूक नहीं पाए और रशीद की गेंद पर बोल्ड हो गए।

 कप्तान विराट कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन रशीद की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए। रशीद ने रैना को अपना तीसरा शिकार बनाया। केवल एक रन पर वह रूट को कैच दे बैठे। भारतीय टीम का छठा विकेट मार्क वुड ने लिया। उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपनी गेंद पर बटलर के हाथों विकेट के पीछे कैच करवाया।

पांड्या ने 21 गेंदों पर 21 रन बनाए। धौनी ने 66 गेंदों पर 42 रन बनाए। विले की गेंद पर बटलर ने उनका कैच पकड़ा। भुवनेश्वर कुमार ने 35 गेंदों पर 21 रन बनाए। अंत में शर्दुल ठाकुर ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.