Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग ने बताया, गेंदबाज नहीं बल्कि कैसे बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया ने गंवाया मुकाबला

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 336 रन के स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई और भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए इसके बावजूद सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों की वजह से दूसरे वनडे में हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 01:43 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग ने बताया, गेंदबाज नहीं बल्कि कैसे बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया ने गंवाया मुकाबला
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 336 रन बनाए थे जिसे कहीं से भी कम स्कोर तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को 43.3 ओवर में ही खत्म कर दिया। इसमें कोई शक नहीं कि, इस दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों खास तौर पर कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या को इंग्लिश बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा टारगेट किया और उनकी गेंदों पर जमकर रन बनाए। 

loksabha election banner

कुलदीप यादव ने तो 10 ओवर में 84 रन दिए और वो भारत की तरफ से वनडे में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए तो वहीं क्रुणाल पांड्या ने सिर्फ 6 ओवर में 72 रन दे डाले। इसमें भी कोई शक नहीं है कि, भारतीय गेंदबाज समय रहते विकेट नहीं ले पाए और उनकी गेंदों पर जमकर रन बने, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का इस हार पर कुछ और ही कहना है। सहवाग ने कहा कि, भारतीय टीम को दूसरे मैच में हार गेंदबाजों नही बल्कि बल्लेबाजों की वजह से मिली और उन्होंने इसकी वजह भी बताई। 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों को उनके पूरे ओवर डालने दिए और उनके खिलाफ आक्रामक रुख नहीं अपनाया जिसकी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि, अगर भारतीय बल्लेबाज मोइन अली और आदिल रशीद के खिलाफ 15 से 20 रन और ज्यादा बनाते तो भारत का स्कोर 350 तक पहुंच जाता और इंग्लैंड के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता। सहवाग ने कहा कि, वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स और जॉनी बेयस्टो ने भारतीय स्पिन गेंदबाजों को सेट होने का मौका ही नहीं दिया और उनके खिलाफ पहली ही गेंद से शॉट लगाए। भारतीय बल्लेबाजों का यही लचीला रुख टीम की हार का सबसे बड़ा कारण साबित हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.